Move to Jagran APP

यूपी के बाराबंकी में ग्रामीणों ने पकड़ा साइको क‍िलर, मह‍िलाओं से दुष्‍कर्म कर देता था दर्दनाक मौत

यूपी के बाराबंकी में बुजुर्ग मह‍िलाओं के साथ दुष्‍कर्म कर उनकी बेरहमी से हत्‍या करने वाले साइको क‍िलर को ग्रामीणों ने पकड़कर पुल‍िस के हवाले कर द‍िया है। पूरे ज‍िले में पुल‍िस ने साइको किलर के पोस्‍टर लगाए थे।

By Anand TripathiEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Wed, 25 Jan 2023 01:33 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 01:33 PM (IST)
यूपी के बाराबंकी में ग्रामीणों ने पकड़ा साइको क‍िलर, मह‍िलाओं से दुष्‍कर्म कर देता था दर्दनाक मौत
Barabanki News: बाराबंकी से पकड़ा गया साइको क‍िलर

रामसनेहीघाट (बाराबंकी), संवादसूत्र। बुजुर्ग महिलाओं की हत्या के आरोपित को अयोध्या की मवई पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पकड़ लिया है। साइको किलर का पोस्टर जिले से जारी हुआ था, जिसके जरिए ग्रामीणों को इसका पता चला। आरोपित बुजुर्ग महिलाओं की हत्या करने के बाद दुष्कर्म करता था ताकि कोई विरोध न कर सके। रामसनेहीघाट पुलिस ने आरोपित को लाकर तस्दीक की, जिसमें साइको किलर ने इस बात को स्वीकार किया है। करीब एक माह से पुलिस उसकी तलाश में थी।

loksabha election banner

एक महीने बाद आना था गौना

असंद्रा थाना के ग्राम सड़वा निवासी अमरेंद्र उर्फ अरविंद पुत्र सालिक राम गुजरात के एक होटल में नौकरी करता था। पांच वर्ष पहले उसकी शादी पास के एक गांव से हुई थी, जिसका गौना 24 फरवरी को आना था।

मवई पुलिस ने जताई थी आपत्ति

साइको किलर तीन दिसंबर को गुजरात से अपने घर सड़वा आया था। पांच दिसंबर को उसने एक महिला से जबरदस्ती का प्रयास किया था। 17 दिसंबर व 29 दिसंबर को उसने महिलाओं की हत्या कर दुष्कर्म किया था। इसके बाद मवई थाना की एक गांव निवासी महिला की हत्या प्रयास किया, जिसमें उसका वीडियो प्रसारित हो गया था। बाराबंकी पुलिस ने जब यह वीडियो जारी किया तो मवई पुलिस ने आपत्ति जताई थी। कहा था कि ऐसी घटनाएं यहां नहीं हुई हैं।

परवरिश ने बना दिया हत्यारा

आरोपित अरविंद के पिता सालिक राम ने तीन शादियां कीं। एक पत्नी किसी दूसरे व्यक्ति के साथ चली गई थी। अरविंद पहली पत्नी का पुत्र था। उसके सामने ही पिता ने दो शादियां की थीं। उसके पिता ने परवरिश पर ध्यान नहीं दिया। धीरे-धीरे वह पोर्न वीडियो देखने लगा। पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि जब भी वह बुजुर्ग महिला को देखता तो उस पर खून सवार हो जाता था।

ग्रामीणों ने हत्यारे को पकड़ा

सोमवार को मवई थाना क्षेत्र के एक गांव के बाहर गन्ने के खेत में 45 वर्षीय महिला काम कर रही थी। अमरेंद्र उर्फ अरविंद उसे खेत में खींच ले गया। महिला के चिल्लाने पर लोग एकत्र हो गए। वह महिला की हत्या का प्रयास कर रहा था। घटना में महिला गंभीर घायल हो गई, जिसे इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है। ग्रामीणों ने आरोपित काे पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। जिले से जारी पोस्टर से उसका लोगों ने मिलान किया तो वही साइको किलर निकला। ग्रामीणों ने मवई पुलिस के हवाले कर दिया।

बाराबंकी पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया क‍ि बुजुर्ग की हत्या करने वाले आरोपित को मवई पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पकड़ा है। आरोपित को यहां लाया गया था। जहां पर घटना हुई थी, वहां पर तस्दीक कराई गई। आरोपित ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.