बाराबंकी : कोरोना महामारी की तीसरी लहर का डर सताने लगा है। सरकारी तंत्र तीसरी लहर से बचाव को लेकर सतर्कता बरतने लगा है। उधर, तीसरी लहर से बचने को लोग कोरोनारोधी वैक्सीन लगवाने अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। वैक्सीन लगवाने में अस्पताल की तैयारियां नाकाफी साबित हो रही है। भीड़ उमड़ने से कोविड प्रोटोकाल की अनदेखी हो रही है। शारीरिक दूरी का पालन तो दूर लोग मास्क तक नहीं लगा रहे हैं।

दरियाबाद : मथुरानगर अस्पताल में शुक्रवार को कोरोनारोधी वैक्सीन लगवाने काफी संख्या में लोगों के पहुंच जाने से कोविड प्रोटोकाल की जमकर अनदेखी होती दिखी। वैक्सीन काउंटर के पास पहली व दूसरी डोज लगवाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। पंजीकरण के बाद वैक्सीन लगाने का कार्य होता है। शुक्रवार को वैक्सीन काउंटर पर लोगों की भारी भीड़ जमा रही। वैक्सीन लगवाने पहुंचे ज्यादातर लोगों के चेहरे मास्क नदारद मिला। हैदरगढ़ सीएचसी परिसर पर बने वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से ही लोग पहुंच गए। यहां पर भी लोग कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करते दिखे। हैदरगढ़ सीएचसी अधीक्षक डा. मुकुंद पटेल ने बताया कि शासन के निर्देश पर 18 से 100 वर्ष आयु के लोगों का टीकाकरण एक ही वैक्सीनेशन सेंटर पर हो रहा है। नियमों का पालन कराने के लिए लोगों को कहा जा रहा है।

74 जगहों पर लगाई गई 15 हजार को वैक्सीन : जिले में 74 अस्पतालों में वैक्सीन लगवाई गई, जिसमें शाम तक 15 हजार लोगों ने उत्साहपूर्वक टीका लगाया। दोपहर दो बजे तक करीब आठ हजार लोग टीका लगवा चुके थे।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने देखा पीकू वार्ड का हाल

बाराबंकी : जिला पंचायत अध्यक्ष राजरानी रावत ने शौ शैय्या वाले संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने इस चिकित्सालय को गोद लिया है।

चिकित्सालय को गोद लेने के बाद पहली बार शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्ष कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन धीरेंद्र कुमार वर्मा के साथ वहां पहुंची। उन्होंने चिकित्सालय में बच्चों की भर्ती के लिए बने 40 बेड के पीकू वार्ड को भी देखा। इसमें आक्सीजन कंसंट्रेटर डी टाइप बड़ा आक्सीजन सिलिडर व आवश्यक दवाओं के संबंध में सीएमएस डा. आरबी राम से बात की। सीएमएस ने जिला पंचायत अध्यक्ष को अवगत कराया कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि 35 डाक्टरों की टीम के सापेक्ष पांच डाक्टर हैं। स्टाफ बढ़वाने तथा सिरौलीगौसपुर से बदोसरांय मार्ग पावर हाउस से चिकित्सक आवास तक जर्जर मार्ग का चौड़ीकरण करवाने विषयक बात रखी। इस दौरान सीएचसी के अधीक्षक संतोष कुमार सिंह भी मौजूद रहे। गोद लिए अस्पताल का देखा हाल : दरियाबाद : भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विवेकानंद पांडेय ने गोद लिए दरियाबाद की मथुरा नगर सीएचसी में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल देखा। उन्होंने कोरोना जांच कर रही टीम से जानकारी हासिल की। कोविड जांच की प्रगति सहित अन्य बिदुओं पर जानकारी ली। इसके बाद सीएचसी अधीक्षक डा. संजय पांडेय के साथ अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल देखा। ओपीडी, दवा वितरण, वार्ड में भर्ती मरीज, आक्सीजन कंसंट्रेटर वार्ड में सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही वैक्सीन लगवाने आएं लोगों व वैक्सीन लगा रही स्वास्थ्य टीम से वार्ता की। सत्यप्रकाश तिवारी, बाबा अनुज, संजय जायसवाल, अनुज गुप्ता, नारायण मौजूद रहे।

Edited By: Jagran