Move to Jagran APP

वायरल बुखार से दो बच्चों की मौत, एक दर्जन बीमार

विकास खंड सिद्धौर ग्राम इसरौली सारी में वायरल बुखार से दो बच्चों की मौत हो गई। एक दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर बीमार बच्चों को दवाइयां दी। ग्रामीणों को बीमारी से बचाव के तरीके भी बताए। मंगलवार की रात अंकित (14) पुत्र दिनेश धीमान को बुखार के चलते जिला चिकित्सालय ले जाया जा रहा था रास्ते में मौत हो गई तथा भउवा (4) पुत्र राकेश ने गांव में ही दम तोड़ दिया। दो बच्चों की बात के बाद अन्य बीमार लोग सहम गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 01:35 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 06:28 AM (IST)
वायरल बुखार से दो बच्चों की मौत, एक दर्जन बीमार
वायरल बुखार से दो बच्चों की मौत, एक दर्जन बीमार

बाराबंकी : सिद्धौर ब्लॉक के इसरौली सारी गांव में वायरल बुखार से दो बच्चों की मौत हो गई। एक दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर बीमार बच्चों को दवाइयां दी। ग्रामीणों को बीमारी से बचाव के तरीके भी बताए।

loksabha election banner

मंगलवार की रात अंकित (14) पुत्र दिनेश धीमान को बुखार के चलते जिला चिकित्सालय ले जाया जा रहा था रास्ते में मौत हो गई और भउवा (4) पुत्र राकेश ने गांव में ही दम तोड़ दिया। दो बच्चों की बात के बाद अन्य बीमार लोग सहम गए।

ग्राम प्रधान की सूचना पर बुधवार को सीएचसी सिद्धौर के डॉ. नरेंद्र वर्मा अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे। गांव में गुफरान (8) एकता (10), हेमराज (33), सौरभ (16), सुनीता (26) व शबनम (12) वर्ष को दवाइयां दी। वहां पता चला कि सरायमीर गांव में भी लोग बीमार हैं तो टीम वहां भी पहुंची। सरांयमीर गांव आशमा बानो (25), प्रिस (8), अभिषेक (2), ममता (30), अखिलेश कुमार (12), मायाराम (50), लक्ष्मी देवी (9), प्रेमलता (16), कुसुमलता (25), सुंदारा (60), फूलजहां (40), अरविद (11) आदि को दवाइयां दीं। सीएचसी प्रभारी डॉ. हरप्रीत सिंह का कहना है कि इसरौली में बच्चों की वायरल बुखार से ही हुई कि कोई अन्य कारण यह स्पष्ट नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.