बाराबंकी : किसानों की सिर्फ कांग्रेस ही चिता करती है। पहले भी कर्जमाफी जैसे बड़े कदम उठा चुकी है। इस बार केंद्र में कांग्रेस सरकार बनी तो दो बजट लाए जाएंगे। इसमें एक नेशनल और दूसरा किसानों को बजट होगा। किसानों के बजट में सालभर में उनके हित में विभिन्न मदों में खर्च का प्लान होगा। यह बातें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अमेठी सांसद राहुल गांधी ने हैदरगढ़ क्षेत्र के चौबीसी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस सरकार में कर्ज चुकता न कर पाने वाले किसानों को जेल नहीं जाना होगा।

तिलोई में हुई सभा में शिरकत करने जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष का उड़नखटोला चौबीसी में पौने 12 बजे कड़ाके की धूप में उतरा। यहां कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डॉ. पीएल पुनिया और प्रत्याशी तनुज पुनिया ने उनका स्वागत किया। करीब दस मिनट के संबोधन में राहुल के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार का कामकाज रहा।

कहा, नरेंद्र मोदी ने 15 लोगों की मदद करने वाली सरकार चलाई। पांच लाख 55 हजार करोड़ रुपये मोदी जी ने अनिल अंबानी जैसे उद्योग पतियों का माफ कर दिया मगर मोदी जी के पास गरीबों के लिए पैसा नहीं है जबकि हम आपकी जेब में पैसा डालने वाले हैं। देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों की पांच करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में 72-72 हजार रुपये भेंजेंगे। पूछा नोटबंदी में कोई चोर बैंक के सामने धूप में लाइन में लगा था क्या? फिर बोले आप लोग ही लगे थे लाइन में।

उन्होंने कहा कि राफेल हेलीकॉप्टर सौदे में चोरी का आरोप लगाते हुए चौकीदार चोर है का नारा लगवाया। बताया कि देश की एरोनॉटिक्स कंपनी 526 करोड़ में तैयार कर देती लेकिन फ्रांस से 1600 करोड़ में खरीदा।

उन्होंने सरकारी विभागों में 22 लाख रिक्तपदों को भरने व 10 लाख युवाओं को ग्राम पंचायत में रोजगार देने, मनरेगा में सौ के बजाए 150 दिन रोजगार की गारंटी देने व कांग्रेस की सरकार बनने पर उद्योग स्थापित करने के लिए किसी से परमीशन न लेने जैसा कानून बनाने का भरोसा दिया।

कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया का हाथ पकड़कर भारी बहुमत से जिताने को कहा। पूर्व सांसद एपी गौतम, पूर्व विधायक राजलक्ष्मी वर्मा, सरवर अली, कपिल देव वर्मा, सुधीर अवस्थी, विजयपाल गौतम, आरिफ खान, विश्वनाथ पटेल, सरजू शर्मा, छोटेलाल चौरसिया मौजूद रहे।

Posted By: Jagran