Move to Jagran APP

प्रचार थमा, आज रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

प्रचार थमा आज रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 12:00 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 12:00 AM (IST)
प्रचार थमा, आज रवाना होंगी पोलिग पार्टियां
प्रचार थमा, आज रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

बाराबंकी : विधान सभा क्षेत्र जैदपुर के उपचुनाव के लिए शनिवार की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। रविवार को नवीन मंडी से पोलिग पार्टियां रवाना की जाएगी। 282 मतदान केंद्रों पर 445 बूथ बनाए गए हैं। 379754 में 178118 महिला मतदाता शामिल हैं।

loksabha election banner

कलेक्ट्रेट के लोक सभागार में मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण भी शनिवार को संपन्न हो गया। डीएम डॉ. आदर्श सिंह व सीडीओ मेधा रूपम ने कार्मिको को चुनाव आचार संहिता के निर्देशों के मुताबिक मतगणना के लिए सचेत किया। डीएम व सीडीओ ने नवीन मंडी में जाकर पोलिग पार्टियों की रवानगी की तैयारियों का जायजा लिया।

सुरक्षा कर्मियों को एसपी आकाश ने पुलिस लाइन में निर्देश दिए। मतदान कराने के लिए एक कंपनी एसएसबी, पांच कंपनी पीएसी, 1120 होमगार्डस,

149 दरोगा, 75 मुख्य आरक्षी व 1120 आरक्षी तैनात किए जाएंगे। एसपी ने बताया कि बूथ के अंदर कोई भी मोबाइल, कैमरा, शस्त्र आदि नहीं ले सकेगा। दिव्यांग को एक व्यक्ति मतदान केंद्र तक ले जा सकेगा।

प्रत्येक क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस व एसएसबी तैनात की जाएगी। चुनाव क्षेत्र को दो सुपर जोन, चार जोन, 28 सेक्टर में बांटा गया है। छह क्षेत्राधिकारी व आठ प्रभारी निरीक्षक भ्रमणशील रहेंगे। 14 बैरियर व इतने ही पिकेट पर पर्याप्त पुलिस बल लगाकर मतदान के 24 घंटे पहले से सघन चेकिग की जाएगी।

मसौली : चुनाव में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था का अहसास दिलाने के लिए शनिवार को सफदरगंज में सुरक्षाबलों ने रूटमार्च किया। उधौली गांव से शुरू हुआ रूटमार्च ग्राम अंबौर, तुलसीपुर, पल्हरी, बघौरा, छब्बा, शुक्लपुरवा, गोडारी, बरियारपुर आदि गांवों में होते हुए सफदरगंज में समाप्त हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.