Move to Jagran APP

पार्किंग स्थलों पर कब्जे बरकरार, नहीं चेत रहे जिम्मेदार

शहर में हर रोज जाम की समस्या कम नहीं हो रही है। अतिक्रमण की वजह से सभी परेशान रहते हैं। अधिकारी भी मौन हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 12:49 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 12:49 AM (IST)
पार्किंग स्थलों पर कब्जे बरकरार, नहीं चेत रहे जिम्मेदार
पार्किंग स्थलों पर कब्जे बरकरार, नहीं चेत रहे जिम्मेदार

बाराबंकी : शहर के पार्किंग स्थल पर अवैध रूप से कब्जे बरकरार हैं। पार्किंग के लिए बने बेसमेंट पर दुकानों का संचालन किया जा रहा है तो अन्य निर्धारित स्थल भी कब्जे का शिकार हैं। नगरपालिका परिषद नवाबगंज और तहसील प्रशासन का अतिक्रमण हटाओ अभियान महज ठेले, खोमचे, गुमटी दुकानदारों और दुकान के बाहर रखे सामान को हटवाने तक सीमित रहता है। कभी-कभी नोटिस भेजकर औपचारिकता निभाई जाती है, लेकिन ठोस कार्रवाई तो दूर रणनीति ही नहीं बनाई जा सकी है। इसका खामियाजा शहर के निवासियों को जाम से जूझकर भुगतना पड़ता है।

loksabha election banner

शहर में धनोखर स्थित रामसिंह बाजार के पार्किंग स्थल है, लेकिन अब यहां कब्जा है।

हो रही मानकों की अनदेखी : अफसरों और भवन माफियाओं की मिलीभगत के चलते भवन व कांप्लेक्स निर्माण में मानकों की अनदेखी की जा रही है। शहर के घंटाघर से धनोखर के बीच, सतरिख नाका, विकास भवन मोड़ के निकट से लेकर डीएम आवास के निकट, देवा तिराहा व लखपेड़ाबाग सहित विभिन्न जगहों पर भवन व कांप्लेक्स निर्माण किए जा रहे हैं। इनके निर्माण में पूर्णरूप से मानकों की अनदेखी की जा रही है।

हर जगह मार्ग जाम की समस्या : पटेल तिराहे से डीएम आवास के बीच आधी सड़क पर वाहन खड़े रहते हैं। इससे अक्सर जाम लगा रहता है। यही, हाल धनोखर से घंटाघर, लइया मंडी, गुड़मंडी व सतरिख नाका के निकट बने बैंक, निजी चिकित्सालय व दुकानों के आगे खड़े बेतरतीब वाहनों के कारण होता है।

वर्तमान में नगर पालिका की ओर से कोई पार्किंग संचालित नहीं की जा रही है। पार्किंग का ठेका उठता है, लेकिन मौजूदा समय में कोई ठेका नहीं है। रामसिंह मार्केट परिसर में जो पार्किंग स्थल बना है। वहां पर साफ सफाई कराई जाएगी।

- पवन कुमार, ईओ, नगर पालिका परिषद नवाबगंज, बाराबंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.