Move to Jagran APP

आखिरकार निजी लॉ कॉलेजों के प्रबंधतंत्र हुए कामयाब

क्कह्मद्ब1ड्डह्लद्ग द्यड्ड2 ष्श्रद्यद्यद्गद्दद्गह्य क्कह्मद्ब1ड्डह्लद्ग द्यड्ड2 ष्श्रद्यद्यद्गद्दद्गह्य क्कह्मद्ब1ड्डह्लद्ग द्यड्ड2 ष्श्रद्यद्यद्गद्दद्गह्य क्कह्मद्ब1ड्डह्लद्ग द्यड्ड2 ष्श्रद्यद्यद्गद्दद्गह्य क्कह्मद्ब1ड्डह्लद्ग द्यड्ड2 ष्श्रद्यद्यद्गद्दद्गह्य

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 11:56 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 11:56 PM (IST)
आखिरकार निजी लॉ कॉलेजों के प्रबंधतंत्र हुए कामयाब
आखिरकार निजी लॉ कॉलेजों के प्रबंधतंत्र हुए कामयाब

बाराबंकी: जनेस्मा में बीती चार जनवरी को अव्यवस्था को लेकर हुई तोड़फोड़ के बाद अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने जिले की एलएलबी परीक्षा को निरस्त कर दिया था। जिसको लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी थी। आखिरकार निजी लॉ कॉलेजों के प्रबंधतंत्र अपने मंसूबों में कामयाब हुए। लॉ कॉलेजों की परीक्षा अब जनेस्मा में न होकर संबंधित विभिन्न लॉ कॉलेजों में ही होगी।

loksabha election banner

जनेस्मा में सख्ती के चलते पूर्व में हुआ था विवाद: पूर्व में निजी लॉ कॉलेजों के परीक्षार्थियों की एलएलबी की परीक्षा के दौरान नकल रोकने को लेकर विवाद भी हुआ था। जिसके बाद बीच में एलएलबी की परीक्षाएं जनेस्मा में नहीं हुई। बीती चार जनवरी को जिले के सात लॉ कॉलेजों की एलएलबी की परीक्षा शुरू हुई तो अव्यवस्था को लेकर जमकर बवाल छात्रों ने किया। जिसके बाद यहां की परीक्षा निरस्त कर दी गई। कई बार जांच टीम के समक्ष केंद्र व्यवस्थापक व प्राचार्य को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया। जिसके बाद लॉ कॉलेज के प्रबंधतंत्र से जुड़े लोग भी अपना तर्क प्रस्तुत करने के लिए जांच टीम के समक्ष पहुंचे।

अब इन कॉलेजों में होगी एलएलबी की परीक्षा: टीआरसी विधि महाविद्यालय को एलएलबी की परीक्षा के लिए परीक्षाकेंद्र बनाया गया है। यहां पर ग्राम्यांचल विधि महाविद्यालय हैदरगढ़, सिटी लॉ कॉलेज की परीक्षा होगी। अवध विधि महाविद्यालय परीक्षाकेंद्र पर जस्टिस लॉ कॉलेज, मां शारदा लॉ कॉलेज फत्तापुर रामसनेहीघाट के परीक्षार्थियों की परीक्षा 18 फरवरी से होगी। जस्टिस लॉ कॉलेज परीक्षाकेंद्र पर साई लॉ कॉलेज बेलहरा रोड फतेहपुर की परीक्षा होगी। सिटी लॉ कॉलेज परीक्षाकेंद्र पर अवध विश्वविद्यालय महाविद्यालय, साईं लॉ कॉलेज बेलहरा रोड परीक्षा केंद्र पर टीआरसी विधि महाविद्यालय के परीक्षार्थियों की परीक्षा संपन्न होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.