बाराबंकी : विधानसभा चुनाव में 27 फरवरी को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत तहसील नवाबगंज में बनाया गया सेल्फी प्वाइंट लोगों को आकर्षित कर रहा है। सेल्फी प्वाइंट में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म के उसे सीन का ²श्य है जिसमें ट्रेन पकड़ने के लिए काजोल प्लेटफार्म पर दौड़ रही है और शाहरुख खान ट्रेन के दरवाजे से उसकी ओर हाथ बढ़ा रहा है। चित्र के बीच में ट्रेन की एक खिड़की खाली है। जिसमें खड़े होना ट्रेन में बैठे यात्री की तरह लगता है। यह सीन लोगों को खूब भा रहा है। शनिवार को लोग फोटो खिचावते दिखे। इसी तरह दूसरा सेल्फी प्लाइंट शोले फिल्म की बसंती का तांगे के साथ है, जिसमें बसंती अपनी घोड़ी धन्नों से मतदान के सवाल पर तेज भागने की अपील करती है। तीसरा सेल्फी प्लाइंट दीवार फिल्म के अमिताभ बच्चन व शशि कपूर के सीन का है जिसमें शशि कपूर की ओर से कहा जा रहा है कि मेरे पास वोट है। इनसेट-

मेहंदी में मानसी और पोस्टर में रुचि प्रथम हैदरगढ़ : मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत शनिवार को प्राथमिक विद्यालय सराय चंदेल में मेहंदी और पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मेंहदी में मानसी और पोस्टर प्रतियोगिता में रुचि को प्रथम स्थान मिला। मतदाता जागरूकता प्रभारी मदन मोहन वर्मा ने स्वस्थ लोकतंत्र में वोट के महत्त्व पर चर्चा की। ईवीएम व वीवीपैट के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। आशीष कुमार त्रिवेदी ने कविता के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया। प्रधानाध्यापक रीतू सिंह ने लोकतंत्र में हमारा योगदान विषय पर अपने विचार रखा।

ग्राम प्रधान दुलारा, सोनम तिवारी, विमलेश तिवारी, मुन्नी देवी, सावित्री, अमरावती, रामावती, शिक्षक नेता विवेक कुमार गुप्ता, विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष धनपता, मंजू सिंह, राजवती तिवारी, राजेश सिंह, बीएलओ कैलाश सहित अन्य मौजूद रहे।

Edited By: Jagran