Move to Jagran APP

Barabanki Nikay Chunav: काउंटिंग के दौरान अव्यवस्थाओं ने छकाया, कई घंटों तक नहीं मिली सूचनाएं, जमकर हुआ हंगामा

11 बजे तक किसकी को यह नहीं जानकारी नहीं दी गई कि कौन आगे है और कौन पीछे चल रहा है। लाउडस्पीर बोल तो रहा था लेकिन उसमें क्रमवार नहीं था। मीडियाकर्मी जिलाधिकारी से मिलने की जिद करने लगे लेकिन वह अपने कक्ष से निकलकर बाहर नहीं आए।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Sat, 13 May 2023 02:13 PM (IST)Updated: Sat, 13 May 2023 02:13 PM (IST)
Barabanki Nikay Chunav: काउंटिंग के दौरान अव्यवस्थाओं ने छकाया, कई घंटों तक नहीं मिली सूचनाएं, जमकर हुआ हंगामा
काउंटिंग के दौरान अव्यवस्थाओं ने छकाया, कई घंटों तक नहीं मिली सूचनाएं, जमकर हुआ हंगामा

 संवादसूत्र, बाराबंकी : मतगणना में जिला प्रशासन की तैयारी पूरी तरह से ध्वस्त रही। करीब एक घंटे देर से मतगणना शुरू की गई तो चुनाव आयोग के पोर्टल पर चार घंटे बाद वह भी एक-एक वार्डों की डिटेल फीड की गई। उपजिलाधिकारी मतगणना की सूचनाएं दबाए बैठे थे, जब मतगणना स्थल पर हंगामा हुआ तब, जाकर आधी-अधूरी सूचनाएं देनी शुरू कीं।

loksabha election banner

जिले में 14 नगर निकायों के छह मतगणना स्थल पर वोटों की गिनती शुरू हुई। मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होनी थी, लेकिन करीब नौ बजे तक भी शुरू नहीं हो पाई। जब शुरू हुई तो 11 बजे तक किसी को भी पता नहीं चल पाया कि कितने वोटों की गिनती हुई और कौन प्रत्याशी आगे चल रहा है।

जिला प्रशासन के अनियोजित प्लान के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मतगणना की सूचनाएं छिपाए रखी गईं। 11 बजे तक सिर्फ दरियाबाद के कुछ ही वार्ड चुनाव आयोग की साइट पर फीड किए गए थे। यहां भी समय से लोगों को जानकारी नहीं मिल रही थी।

नवाबगंज में 11 बजे तक किसकी को यह नहीं जानकारी नहीं दी गई कि कौन आगे है और कौन पीछे चल रहा है। लाउडस्पीर बोल तो रहा था, लेकिन उसमें क्रमवार नहीं था। मीडियाकर्मी सही जानकारी न मिलने के कारण जिलाधिकारी से मिलने की जिद करने लगे, लेकिन वह अपने कक्ष से निकलकर बाहर नहीं आए।

अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार आए और कहा कि मतगणना देर से शुरू हुई है। इस कारण मतगणना की सूचना नहीं आ पा रही है। इतना कह ही रहे थे कि नवाबगंज की मतगणना का प्रथम चक्र की जानकारी दी गई। देवा, सतरिख, जैदपुर और बंकी की प्रथम चक्र की सूचनाएं 11:45 पर देनी शुरू हुईं।

कुर्सी नहीं मिली तो चबूतरा का लिया सहारा

राजकीय इंटर कालेज में नवाबगंज, देवा, सतरिख, जैदपुर और बंकी की मतगणना के लिए अतिरिक्त मतगणक थे। इनके बैठने की कहीं भी जगह नहीं थी। कर्मचारी एक पेड़ के नीचे बैठे चबूतरे पर बैठे थे। जब मीडियाकर्मियों ने फोटो खींची, तब जाकर कर्मचारियों के लिए कक्ष की व्यवस्था की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.