Move to Jagran APP

241 रनों से जीत दर्ज कर मेरठ स्टेट क्रिकेट के सेमीफाइनल में

चित्र 16बीआरके-01 -इकाना रैंजर्स लखनऊ की बड़ी हार संवादसूत्र बाराबंकी केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेली जा रही स्टेट क्रिकेट प्रतियोगिता में रणजी खिलाड़ी प्रियम गर्ग के शानदार खेल की बदौलत डीसीए मेरठ की टीम एकतरफा जीत दर्ज की। इकाना रैंजर्स लखनऊ की टीम को 241 रनों के विशाल अंतर से हारना पड़ा। 12 वीं चौधरी आसिफ अली मेमोरियल प्राइज मनी स्टेट क्रिकेट लीग में मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन के कप्तान व रणजी खिलाड़ी प्रियम गर्ग ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम इकाना रैंजर्स लखनऊ टीम को क्षेत्ररक्षण के लिए बुलाया। नौ रनों पर पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए मेरठ के कप्तान प्रियम गर्ग ने भी पहले विकेट के लिए आयुष वत्स 4

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 11:37 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 11:37 PM (IST)
241 रनों से जीत दर्ज कर मेरठ स्टेट क्रिकेट के सेमीफाइनल में
241 रनों से जीत दर्ज कर मेरठ स्टेट क्रिकेट के सेमीफाइनल में

बाराबंकी: केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेली जा रही स्टेट क्रिकेट प्रतियोगिता में रणजी खिलाड़ी प्रियम गर्ग के शानदार खेल की बदौलत शनिवार को डीसीए मेरठ की टीम ने एकतरफा जीत दर्ज की। इकाना रेजर्स लखनऊ की टीम को 241 रनों के विशाल अंतर से हारना पड़ा।

loksabha election banner

12 वीं चौधरी आसिफ अली मेमोरियल प्राइज मनी स्टेट क्रिकेट लीग में मेरठ क्रिकेट एसोसिएशन के कप्तान व रणजी खिलाड़ी प्रियम गर्ग ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम इकाना रेंजर्स लखनऊ टीम को क्षेत्ररक्षण के लिए बुलाया। नौ रनों पर पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए मेरठ के कप्तान प्रियम गर्ग ने भी पहले विकेट के लिए आयुष वत्स 48 के साथ 143 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत आधार प्रदान किया। उसके बाद ताबड़तोड़ छक्कों व चौको की बरसात कर दी। प्रियम ने 109 गेंदों पर 18 चौके व छह छक्के लगाते हुए 163 रनों की शानदार पारी खेली। मेरठ ने निर्धारित 35 ओवर में छह विकेट खोकर 294 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। बड़े लक्ष्य के दबाव में उतरी इकाना लखनऊ की टीम मेरठ के गेंदबाजों की सटीक लाइन व लेंथ के मध्य बिलकुल बिखर गई। पहले विकेट के लिए पंकज राय व सूरज मिश्रा के बीच हुई 31 रन की साझेदारी के बाद तो मानों लखनऊ के बल्लेबाजों में आउट होने की होड़ लग गई। सूरज ने 21 रन, पंकज ने 12 रन ही बना सके। लखनऊ की पूरी टीम 17.5 ओवर में मात्र 53 रनों पर ही ढेर हो गई। 241 रनों की बड़ी जीत दिलाने में मेरठ के रिसभ बसंल ने 3.5 ओवर में मात्र 12 रन पर पांच विकेट प्राप्त किया। जीत के साथ मेरठ की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। प्रियम गर्ग को समाजसेवी अशीर किदवई ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया। सचिव डॉ. जावेद चौधरी ने बताया कि रविवार को नार्दन रेलवे व गाजियाबाद के मध्य मुकाबला खेला जाएगा। इस मौके पर आफाक अली, सद्दू, हिसाल बारी किदवई, मुकेश शुक्ला आदि मौजूद रहे।

स्टेडियम में दिखा रणजी खिलाड़ी का दबदबा: शानदार पारी खेलने वाले रणजी खिलाड़ी प्रियम गर्ग का दबदबा पूरे मुकाबले में दिखा। समाजसेवी अशीर किदवई ने कहा कि हमलोग यही आशा करते हैं कि रणजी खिलाड़ी प्रियम जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम में नजर आएंगे। उनके शानदार प्रदर्शन से सभी खेल प्रेमी गदगद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.