Move to Jagran APP

70 फीसद अभ्यर्थियों ने छोड़ी समीक्षा अधिकारी की परीक्षा

23 केंद्रों पर हुई परीक्षा गर्मी में शुद्ध पेयजल को तरसे परीक्षार्थी। जिन लोगों ने परीक्षा दी उनमें भी कई लोग जब बाहर निकले तो परीक्षा में बैठने की औपचारिकता निभाने भर की बात कही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 05:06 AM (IST)
70 फीसद अभ्यर्थियों ने छोड़ी समीक्षा अधिकारी की परीक्षा
70 फीसद अभ्यर्थियों ने छोड़ी समीक्षा अधिकारी की परीक्षा

बाराबंकी : लॉकडाउन के चलते पैदा हुई समस्याओं का असर रविवार को लोक सेवा आयोग प्रयागराज की ओर से समीक्षा एवं सहायक समीक्षा अधिकारी सहित कई पदों के लिए आयोजित परीक्षा में दिखा। 70 फीसद अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। जिन लोगों ने परीक्षा दी उनमें भी कई लोग जब बाहर निकले तो परीक्षा में बैठने की औपचारिकता निभाने भर की बात कही। वहीं ऐसे लोग भी दिखे जो पूरी तैयारी से परीक्षा देने गए। परीक्षा में अभ्यर्थियों की कमी के चलते अपने लिए अवसर अधिक होने की उम्मीद में खुश दिखे। परीक्षा केंद्रों पर शुद्ध पेयजल की समस्या तो रही ही उचित शारीरिक दूरी बनाए रखने के मानक भी दरकिनार दिखे।

loksabha election banner

जिले के 23 केंद्रों पर समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी सहित अन्य पदों की प्रारंभिक परीक्षा-2016 आयोजित की गई। प्रथम पाली में 7537 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। थर्मल स्क्रीनिग कराने के बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में जाने दिया गया।

सुबह 29.65 फीसद रही उपस्थिति : सुबह की पाली में 10715 पंजीकृत परीक्षार्थियों में से 3178 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। 7537 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। 29.65 फीसद उपस्थिति रही। जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि दोपहर की पाली में 10715 के सापेक्ष 3151 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। 7564 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। उपस्थिति का प्रतिशत 29.40 रहा। लखपेड़ाबाग में लगा जाम : नगर लखपेड़ाबाग में अधिक परीक्षा केंद्र के होने के कारण सड़क पर जाम लगा रहा। आवागमन में लोगों को परेशानी हुई। केंद्रों पर दिखीं अव्यवस्थाएं : राजकीय इंटर कॉलेज व राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर अव्यवस्थाएं ज्यादा रहीं। राजकीय इंटर कॉलेज में जर्जर कक्षों में परीक्षार्थी बैठाए गए और रोशनी की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। इतना ही नहीं सीटिग प्लान में शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा गया। एक के पीछे एक अभ्यर्थी बैठाए गए। कक्ष में गंदगी भी दिखी। राजकीय इंटर कॉलेज के कक्ष संख्या 12 सहित अन्य कक्ष निरीक्षकों को परीक्षा कक्ष में ही भुगतान तक दे दिया गया। होती रही निगरानी : परीक्षा केंद्रों को आठ सेक्टरों में विभाजित किया गया था। प्रत्येक सेक्टर में सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती रही। शहर के श्री साईं इंटर कॉलेज लखपेड़ाबाग, महारानी लक्ष्मी बाई इंटर कॉलेज लखपेड़ाबाग, पायनियर इंटर कॉलेज लखपेड़ाबाग, राजकीय इंटर कॉलेज नगर सहित कुल 23 कॉलेजों में परीक्षा का संचालन दो पालियों में किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.