बाराबंकी : नवरात्र के अंतिम दिन दुर्गा पूजा पंडालों में हवन-पूजन के साथ ही कन्या भोज, भंडारा व अन्य कार्यक्रम भी आयोजित कराए गए। श्रद्धालुओं ने घर से लेकर देवी मंदिरों तक मां दुर्गा के नौवें स्वरूप सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की।

निदूरा ब्लाक के बहरौली स्थित मां भगवती जागरण में भोजपुरी गायक अविनाश मधुर के भजनों का रात भर श्रद्धालुओं ने आनंद लिया। कार्यक्रम के दौरान राधा कृष्ण, महाकाल, महाकाली और शंकर पार्वती की झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं। आयोजन में राम लखन यादव, अवधेश मौर्या, राजकुमार लोधी,रामसेवक मौर्या, राममिलन, राममिलन ने सहयोग किया। दरियाबाद : मथुरानगर में सजे वैष्णो माता के दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। भेलौना में देवी जागरण में विधायक सतीश चंद्र शर्मा ने कुलदीप वर्मा व संदीप वर्मा सहित कमेटी के सदस्यों को अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया। दरियाबाद नगर में पूर्वी फाटक पर सजे पूजा पंडाल में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। अलियाबाद में युवा शक्ति दुर्गा पूजा समिति के पूजा पंडाल में बाल प्रतियोगिता आयोजित की गई।

----------

दुर्गा पूजा पंडाल में पीले कराए निर्धन की बेटी के हाथ

सूरतगंज : रानीगंज स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में दुर्गापूजा समिति के अध्यक्ष पूर्व ब्लाक प्रमुख बृजपाल सिंह ज्ञानू ने हरपालपुर गांव के परदेशी की पुत्री राजरानी का विवाह बहराइच के गोलू के साथ कराया। उपहार स्वरूप गृहस्थी का सामान भी दिया। आयोजन में दुर्गेश मिश्र, गजेंद्र सिंह, रणधीर सिंह, चंदन सिंह, राहुल भदौरिया, हर्षित जायसवाल सहित अन्य ने सहयोग किया।

जुलूस निकालने की नहीं मिली प्रशासन से अनुमति

बाराबंकी : बज्म ए रहमत के पदाधिकारियों की बैठक गुरुवार को हुई। इसमें संगठन महामंत्री नसीरूल हक अंसारी ने बताया कि जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी व जुलूस ए परचम एक मोहम्मदी के पदाधिकारियों व जिला प्रशासन के अधिकारियों से पूर्व में वार्ता हुई थी। इस पर किसी भी प्रकार के जुलूस न निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। 16 अक्टूबर को दोपहर दो बजे बज्म ए रहमत के पदाधिकारियों की बैठक संगठन जिलाध्यक्ष हाफिज इशरत अली अंसारी के आवासीय परिसर में आयोजित होगी। इसमें कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार होगी। अधिवक्ता अब्दुल हक, कारी अजीम, जफर अंसारी, सभासद आसिफ, ताजबाबा आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran