Move to Jagran APP

जरूरतमंदों की भूख का अहसास कर बांट रहे खाद्य सामग्री

लोगों ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:03 AM (IST)
जरूरतमंदों की भूख का अहसास कर बांट रहे खाद्य सामग्री
जरूरतमंदों की भूख का अहसास कर बांट रहे खाद्य सामग्री

बाराबंकी : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के ²ष्टिगत जरूरतमंदों की मदद के लिए समाज के जागरूक लोगों ने हाथ बढ़ाए हैं। कई ने स्वयं वितरण किया तो कुछ लोगों ने अधिकारियों को भी खाद्य सामग्री सोमवार को सौंपी।

loksabha election banner

सफेदाबाद क्षेत्र में आदर्श व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता बब्बी, संतोष जायसवाल ने खाद्य सामग्री वितरित की। समाजसेवी नवीन सिंह राठौर ने देवा रोड, बस स्टेशन आदि जगहों पर बिस्किट के पैकेट वितरित किए। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष विनोद गाबा, चंद्रप्रकाश गुप्ता, प्रभात वर्मा, प्रदीप जायसवाल, संदीप गुप्ता, राजेश गुप्ता, चरनजीत गाबा, मिटू गाबा, शैलू, कमल जायसवाल, चरनजीत सिंह, मनमीत सिंह सोनू ने आलू, दाल, चावल, चीनी, सरसों का तेल, चाय की पत्ती आदि आदि नायब तहसीलदार सुशील प्रताप सिंह को सौंपी गई। सफेदाबाद में शिवम चौरसिया और लाजपतनगर में रिकू सरदार आदि ने वितरण किया।

देवा : जमात रजा-ए-वारिस ने मजार गेट पर जरूरतमंदों को राशन, मॉस्क और जरूरत का सामान मुहैय्या करवाया। मौलाना गुलाम वारिस, मुहम्मद राशिद वारसी, मुहम्मद कासिम टीटीएस, फुरकान मौजूद रहे। हाजी सैय्यद फरीद अहमद और अब्दुल्लाह वारसी ने भी झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों को जरूरी सामान दिया। विशुनपुर में भाजपा नेता अनिल सोनी ने वितरण किया और बेलहरा में सरोज मिहिर ने नगर पंचायत को मास्क वितरण के लिए दस हजार की सहायता दी।

दिल्ली से मांगी मदद घर पहुंचा खाद्यान्न

दिल्ली के समयपुर में रह रहे एक व्यक्ति ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर परिवार को खाद्यान्न की व्यवस्था कराने की मांग की। इस पर युवा समाजसेवी नितेश मिश्रा ने शनिवार की रात सूरतगंज के पांडेयपुर में उसके परिवार को पांच किलो आटा, पांच किलो चावल, दो किलो दाल, तेल, राजमा और नमक पहुंचाया। इसी प्रकार घरों में काम करने वाली महिला को भी खाद्यान्न मुहैया कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.