Move to Jagran APP

सि¨लडर रीफि¨लग का वीडियो वायरल

-अग्निशमन उपकरण में गैस रीफि¨लग में दो सौ रुपये कमीशन देने की पेशकश संवादसूत्र, दरिय

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 May 2018 08:17 PM (IST)Updated: Mon, 07 May 2018 08:17 PM (IST)
सि¨लडर रीफि¨लग का वीडियो वायरल
सि¨लडर रीफि¨लग का वीडियो वायरल

-अग्निशमन उपकरण में गैस रीफि¨लग में दो सौ रुपये कमीशन देने की पेशकश

loksabha election banner

संवादसूत्र, दरियाबाद (बाराबंकी) : अग्निशमन उपकरण में गैस रीफि¨लग के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। रीफि¨लग के नाम पर खूब लूट मची है। सरकारी धन का बंदरबांट किया जा रहा है। रीफि¨लग कराने को लेकर कंपनी के कर्मी शिक्षक को कमीशन दे रहे हैं। एक हजार रुपये की जगह बारह सौ रुपये का चेक कंपनी के नाम से लेकर दो सौ रुपये नकद कमीशन शिक्षक को देने का कार्य किया जा रहा है। कंपनी के कर्मी सरकारी विद्यालय जाकर शिक्षक को कमीशन के बारे में बताकर रीफि¨लग कराने में जुटे हैं। अग्निशमन उपकरण के रीफि¨लग में चल रही कमीशनखोरी की पोल एक शिक्षक की ओर से वायरल की गई वीडियो में खुली है।

बताते चलें कि परिषदीय विद्यालयों में अग्निशमन गैस सि¨लडर के रीफि¨लग का कार्य कराया जा रहा है। सोमवार को दरियाबाद ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मियागंज में अग्निशमन सि¨लडर में गैस रीफि¨लग के लिए कंपनी का कर्मी पहुंचा। सि¨लडर लिया और कमीशन की बात करने लगा। वायरल की गई वीडियो में कर्मी शिक्षक एक शिक्षक से 12 सौ रुपये की चेक यंत्र की रिफि¨लग के लिए देने की बात कही। 12 सौ रुपये का चेक देने पर दो सौ रुपये नकद कमीशन प्रधानाचार्य का बताया। जब शिक्षक ने कर्मी से एक हजार रुपये में रीफिल कर एक हजार की ही रसीद देने की बात कही तो उसने ऐसा करने से मना किया। कहा कि चेक 12 सौ की लेकर रसीद 12 सौ रुपये की ही दी जाएगी। ये पूरे जनपद में चल रहा है। कर्मी ने इसे विभाग के एक अधिकारी का आदेश भी बताया है। शिक्षक ने कर्मी का वीडियो सोशल साइट्स पर अपलोड कर इस भ्रष्टाचार से शिक्षकों को बचने के साथ अफसरों को इस मामले में प्रतिवाद करने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.