Move to Jagran APP

धान के साथ गन्ना कार्यालय में डटे किसान

बाराबंकी : धान लदी ट्रालियों के साथ जिला गन्ना कार्यालय परिसर में किसान रविवार को भी डटे रहे। सड़क से

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 11:17 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 11:17 PM (IST)
धान के साथ गन्ना कार्यालय में डटे किसान
धान के साथ गन्ना कार्यालय में डटे किसान

बाराबंकी : धान लदी ट्रालियों के साथ जिला गन्ना कार्यालय परिसर में किसान रविवार को भी डटे रहे। सड़क से ट्राली हटाने को लेकर एसडीएम सदर से किसानों की नोकझोंक भी हुई। इसके बाद भाकियू कार्यकर्ता प्रदेश उपाध्यक्ष रामकिशोर पटेल के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए। एसडीएम पर किसानों ने अभद्रता का आरोप लगाकर नारेबाजी भी की। हालांकि एसडीएम अजय कुमार द्विवेदी ने अभद्रता से इंकार किया है।

loksabha election banner

रामकिशोर पटेल का कहना है कि शनिवार को ¨चतन शिविर में डीएम ने आश्वासन दिया था कि जितनी ट्राली धान किसानों का है। उसे क्रय केंद्रों पर भेजा जाएगा, पर डिप्टी आरएमओ ने क्रय केंद्रों का टोकन देने के बजाए राइस मिलों पर जाने का टोकन दिया। रविवार की दोपहर एडीएम संदीप कुमार गुप्ता के साथ डिप्टी आरएमओ संतोष कुमार के साथ क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक आलोक रंजन आए और कहा कि राइस मिलर्स ने धान की तौल करने से इंकार कर दिया है। इस पर एडीएम ने नाराजगी जताई और क्रय केंद्रों का टोकन जारी करने का निर्देश दिया। इसी बीच सड़क पर एसडीएम सदर अजय कुमार द्विवेदी धान लदी ट्रालियों को हटवाने लगे। किसान सुरेश ने एसडीएम से बताया कि देवा क्षेत्र की राइस मिल पर जाने का टोकन मिला था। लेकिन, जब वहां धान नहीं तौला जाएगा तो धान लेकर कहां चले जाएं? इस पर एसडीएम नाराज होने लगे। आरोप है कि जब अतरौरा के अमित ने भी एसडीएम से सवाल किया तो उसे पकड़कर जिप्सी में बैठाने की कोशिश की। वरिष्ठ नेता रामानंद ने विरोध किया तो उन्हें भी जेल में सड़ा देने की धमकी दी। इसका किसानों ने विरोध किया तो एसडीएम चले गए। इसके बाद किसानों ने धरना शुरू कर दिया। किसानों को सीधे राइस मिल पर जाने का टोकन यदि किसी अधिकारी ने जारी किया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। क्रय केंद्रों पर धान की तौल कराने के निर्देश दिए गए थे।''

उदयभानु त्रिपाठी, डीएम, बाराबंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.