बाराबंकी : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने, दो गज की दूरी बनाने सहित अन्य कोविड नियमों का अनुपालन कराने के लिए सख्ती की जाएगी। डीएम डा. आदर्श सिंह ने बुधवार कलेक्ट्रेट में बैठक कर संबंधित अधिकारियों को गांव स्तर तक अभियान चलाकर कोविड नियमों का अनुपालन कराने के निर्देश दिए। डीएम ने जिला चिकित्सालय में स्थापित किए गए कोविड आइसोलेशन वार्ड व सारंग आक्सीजन गैस प्लांट का भी निरीक्षण किया। कोविड अस्पतालों को नियमित गैस आपूर्ति के बारे में निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि मास्क न लगाने वालों का बेझिझक चालान कर जुर्माना वसूला जाए। उचित शारीरिक दूरी के मानक का अनुपालन हर जगह कराना सुनिश्चित किया जाए। डीएम ने जनमानस से कोविड निमयों का अनुपालन में सहयोग की अपील भी की। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को नियमित दवाएं व मेडिकल किट उपलब्ध कराने के निर्देश भी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को दिए।

उन्होंने निगरानी टीमों को सक्रिय करने पर बल दिया। कहा कि जिन्हें भी कोविड के लक्षण दिखाई दें उन्हें तत्काल जांच व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। बैठक में सीडीओ एकता सिंह व उपजिलाधिकारी, प्रभारी चिकित्साधिकारी व खंड विकास अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी शामिल रहे।

कंट्रोल रूम नंबर पर करें काल, मिलेगा निदान : डीएम ने यह भी बताया कि कंट्रोल रूम नंबर कलेक्ट्रेट में स्थापित है। इसका टेलीफोन नंबर 05248-224849, 229926, 229916 तथा टोल फ्री नंबर 18001804133 है। किसी प्रकार की समस्या होने पर फोन कर बता सकते है, निश्चित ही उन समस्याओं का निदान कराया जाएगा।

Edited By: Jagran