Move to Jagran APP

पराली जलती देख खेत में पहुंचे डीएम, दो किसानों पर एफआइआर

पराली जलती देख खेत में पहुंचे डीएम दो किसानों पर रिपोर्ट दर्ज

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 12:27 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 12:27 AM (IST)
पराली जलती देख खेत में पहुंचे डीएम, दो किसानों पर एफआइआर
पराली जलती देख खेत में पहुंचे डीएम, दो किसानों पर एफआइआर

बाराबंकी : पराली जलाने पर पूरी तरह पाबंदी के बावजूद बुधवार की शाम जब डीएम को एक खेत में पराली जलती दिखी तो वह वाहन से उतरकर खेत तक जा पहुंचे। किसान और उसका पुत्र समझ नहीं पाए कि सामने कौन है? डीएम ने इस मामले में किसानों पर मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही जुर्माना व एसडीएम व तहसीलदार से स्पष्टीकरण मांगा है। क्षेत्रीय कानूनगो, लेखपाल, सचिव, ग्राम पंचायत अधिकारी व हल्का सिपाहियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह बुधवार शाम एक कार्यक्रम से लौट रहे थे। तभी छेदानगर गांव के पास खेत में पराली जलती देखी। छेदानगर निवासी लायकराम व उसका पुत्र पंकज मेड़ पर पराली रखकर जला रहे थे। डीएम ने कहा कि पराली जलाने पर प्रतिबंध है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। आप पढ़े-लिखे लगते हो फिर भी पराली जला रहे हो। पंकज यह समझ नहीं पाया कि उसके सामने जिलाधिकारी ही खड़े हैं। उसने कहा मेड़ों में सांप-बिच्छू होते हैं। हाथ से घास छीलने में खतरा रहता है। हम जाहिल नहीं हैं। मजबूरी है क्या करें? इस पर डीएम को और गुस्सा आया और उन्होंने कार्रवाई की बात कही। डीएम ने इस मामले में एसडीएम सदर अभय कुमार पांडेय को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

एसडीएम ने तहसीलदार विश्वमित्र को मौके पर भेजा। तहसीलदार ने बताया कि मौके पर लायकराम के अलावा जालिम के खेत में भी पराली जलाई गई। दोनों के खिलाफ सतरिख थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.