Move to Jagran APP

दीदियों ने लगाए अगरबत्ती, मोमबत्ती के स्टाल

स्वयं सहायता समूह की दीदियां मोमबत्ती अगरबत्ती के साथ ही गाय के गोबर से लक्ष्मी-गणेश और दीये बनाने का काम भी कर रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 12:39 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 12:39 AM (IST)
दीदियों ने लगाए अगरबत्ती, मोमबत्ती के स्टाल
दीदियों ने लगाए अगरबत्ती, मोमबत्ती के स्टाल

बाराबंकी : बनीकोडर के ग्राम सचिवालय में महिला सशक्तीकरण की कार्यशाला आयोजित की गई। इस दौरान स्वयं सहायता समूह की बनाई मोमबत्ती, अगरबत्ती और धूपबत्ती के स्टाल लगाए गए। इस दौरान महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया गया।

loksabha election banner

समूह की दीदियां मोमबत्ती, अगरबत्ती के साथ ही गाय के गोबर से लक्ष्मी-गणेश और दीये बनाने का काम भी कर रहे हैं। सहायक विकास अधिकारी राजेश तिवारी ने बताया कि 7000 से ज्यादा स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही हैं। यदि इनके उत्पाद की ब्रॉडिग की जाए और स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिग दी जाए तो यह अपनी प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ सकती हैं। तहसीलदार तपन मिश्र ने उनके उत्पादों को बाजार देने का भरोसा दिलाया। मिशन मैनेजर प्रतिमा दुबे, शिव प्रकाश त्रिपाठी उपस्थित रहे।

---

ईमानदारी का परिचय, एसपी ने किया पुरस्कृत

बाराबंकी : कोतवाली नगर के सिविल लाइंस के निवासी मोमोज का ठेला लगाने वाले सुमित कुमार बुधवार को जनसुनवाई के दौरान एसपी कार्यालय पहुंचे। सुमित ने बताया कि उन्हें एक अस्पताल के पास मोबाइल पड़ा मिला है। पुलिस ने मोबाइल से उसके स्वामी का पता लगाया जो अयोध्या के बसंत सिंह का था। बसंत के पुत्र का इलाज उसी अस्पताल में चल रहा है। सुमित की ईमानदारी पर एसपी ने उन्हें पुरस्कृत किया।

---

बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काटे

बाराबंकी : अडॉरा में गुरुवार को आयोजित बिजली उपभोक्ता कैंप में 48 बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। एसडीओ दिव्य कुमार और जेई सुरेश मौर्या की देखरेख में आयोजित शिविर में कई उपभोक्ताओं के खराब मीटर बदले गए और बिल संशोधित किए गए। बीते दिनों कुछ ग्रामीणों के अभद्रता के चलते कई उपकेंद्रों के संविदाकर्मी और प्रवर्तन दल मौजूद रहा। पूरे गांव में सघन जांच अभियान चलाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.