Move to Jagran APP

'मोदी सरकार ने दिया कश्मीरियत को असल सम्मान'

बाराबंकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही सरकार ने कश्मीरी संस्कृति और वहां के लोगों को असल सम्मान देने का काम किया है। अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाकर कश्मीर के समग्र विकास के द्वार खोल दिए हैं। यह विचार उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने रसौली स्थित एक कॉलेज के सभागार में आयोजित संगोष्ठी में व्यक्त किए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 11:35 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 06:28 AM (IST)
'मोदी सरकार ने दिया कश्मीरियत को असल सम्मान'
'मोदी सरकार ने दिया कश्मीरियत को असल सम्मान'

बाराबंकी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही सरकार ने कश्मीरी संस्कृति और वहां के लोगों को असल सम्मान देने का काम किया है। अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाकर कश्मीर के समग्र विकास के द्वार खोल दिए हैं। यह विचार उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने रसौली स्थित एक कॉलेज के सभागार में आयोजित संगोष्ठी में व्यक्त किए।

loksabha election banner

राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत आयोजित 'एक राष्ट्र-एक संविधान' विषयक संगोष्ठी में उप मुख्यमंत्री ने इस फैसले को देश के लिए गर्व करने वाला कदम बताते हुए उपस्थित लोगों से हामी भी भरवाई। उन्होंने कहा कि पहले कश्मीर की बेटी का पाकिस्तान में विवाह होने पर उसके पति को यहां नागरिकता मिल जाती थी पर भारत में दूसरे राज्य से विवाह करने पर नागरिकता छिन जाती थी। सरकार के इस फैसले से कश्मीर की बेटियों को उनका अधिकार मिला है और दूसरे राज्यों की तरह यहां भी पर्यटन, औद्योगिक, सांस्कृतिक सहित विभिन्न क्षेत्रों में विकास को बल मिला है। कहा, सरकार के फैसले के बाद कश्मीर में कोई दंगा या मौत नहीं हुई है। इसमें सरकार का इकबाल दिख रहा है। पहली बार पूरे भारत में एक साथ तिरंगा फहराया गया।

अब घर में घुसकर मारने वाली सरकार : उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमला होने पर सरकार कबूतर नहीं मिग और राफेल उड़ाती है। आतंकी बंकरों को ध्वस्त करती है और अभिनंदन जैसे वीर को ससम्मान लाने का काम करती है। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों में हुए मुंबई, अक्षरधाम आतंकी हमला, अयोध्या, फैजाबाद बम ब्लास्ट का भी जिक्र किया। सांसद उपेंद्र सिंह रावत, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी ने भी विचार रखे। विधायक शरद अवस्थी, बैजनाथ रावत, सतीश शर्मा, साकेंद्र प्रताप वर्मा, मंत्री दिनेश तिवारी, जिला सह प्रभारी गोविद पांडेय, जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, संयोजक अरविद मौर्य आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.