Move to Jagran APP

संविदा व नियमित कर्मचारियों के समर्थन में उतरी पीएसपी

संविदा व नियमित कर्मचारियों के समर्थन में अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी उतरी है। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जिला गन्ना कार्यालय परिसर म

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 12:29 AM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 12:29 AM (IST)
संविदा व नियमित कर्मचारियों के समर्थन में उतरी पीएसपी
संविदा व नियमित कर्मचारियों के समर्थन में उतरी पीएसपी

बाराबंकी : संविदा व नियमित कर्मचारियों के समर्थन में अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी उतरी है। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जिला गन्ना कार्यालय परिसर में धरना देकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

loksabha election banner

ज्ञापन में शिक्षा मित्र, आंगनबाड़ी, रोजगार सेवक सहित विभिन्न विभागों के संविदा कर्मियों को समान वेतन के साथ ही नियमित करने, नियमित कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ देने, डीजल-पेट्रोल के मूल्य नियंत्रित करने, गन्ना किसानों का बकाया भुगतान व किसान आयोग के गठन आदि मांग शामिल है।

धरने में प्रदेश महासचिव डॉ. विकास यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी समान कार्य का समान वेतन देने का आदेश दिया है। शिक्षामित्रों को नियमित करने की बात भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कही थी लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने अपने गठन के समय ही संविदा कर्मियों को नियमित करने तथा उनके अधिकार दिलाने का संकल्प लिया है। जिलाध्यक्ष चौधरी तालिब नजीब कौकब ने कहा कि किसान आयोग का गठन किया जाना जरूरी है क्योंकि किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा। समर्थन मूल्य पर धान खरीदा नहीं गया। बिचौलिये ही क्रय केंद्रों पर हावी हैं। महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्चना राठौर, धर्मेंद्र यादव, सूरज यादव, श्यामलाल, शाहिद अली, विनय वर्मा, विपिन वर्मा, आशीष यादव, अमित यादव राम तीर्थ और नितिन तिवारी आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.