बाराबंकी : भाजपा सरकार में प्रदेश का किसान पीड़ा से कराह रहा है। बेसहारा पशु देश के अन्नदाता का खेत उसकी आखों के सामने तबाह कर रहा है और वह कुछ नहीं कर पा रहा है। कर्ज से डूबे किसान को बैंककर्मी वसूली के लिए परेशान कर रहे हैं। सरकारी खरीद केंद्रों पर किसान बिचौलियों के हाथों अपनी फसल औने-पौने दामों पर बेचने पर मजबूर हैं। खेती में लागत ज्यादा है लेकिन उपज के दाम कम मिल रहे हैं।

यह बातें जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मो. मोहसिन ने मंगलवार को प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर तहसील दिवस के अवसर पर नवाबगंज तहसील में किसानों की समस्याओं से संबंधित ज्ञापन एसडीएम अभय कुमार पांडेय को प्रेषित करने के पहले व्यक्त किए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किसान जन जागरण अभियान के तहत मंगलवार को तीसरे चरण में तहसील दिवस पर ज्ञापन प्रेषित करना था। इसके तहत राज्यसभा सांसद डॉ. पीएल पुनिया के ओबरी आवास पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एकत्र होकर कांग्रेस अध्यक्ष मो. मोहसिन, पूर्व विधायक छोटेलाल यादव, नगर अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा

के नेतृत्व में नारेबाजी की।

रामसनेहीघाट : किसानों की मूलभूत समस्याओं को लेकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से किसान जनजागरण अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन जिलाध्यक्ष मो. मोहसिन के नेतृत्व में एसडीएम राजीव शुक्ला को दिया। ज्ञापन सौंपने वालों में वीरेंद्र सिंह, अब्दुल्लाह शेर खान, भस्मा मिश्र, आफाक खां, मनीष रावत, अंकील अंसारी, अमित शुक्ला, श्रीधर चतुर्वेदी, सुरेंद्र सिंह, आलोक श्रीवास्तव, प्रेम नारायण शुक्ला, प्रेम नरायन मिश्र आदि मौजूद थे।

हैदरगढ़ : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला कोआर्डीनेटर राघवेंद्र सिंह के नेतृत्व में एसडीएम योगेंद्र कुमार को मांगपत्र सौंपा। मांगपत्र देने वालों में पूर्व सांसद आनंद प्रकाश गौतम, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार सिंह, श्रवण कुमार तिवारी, सईद अहमद, डिपल सिंह, शोएब अहमद, गुड्डू राईन आदि शामिल रहे।

सिरौलीगौसपुर : किसानों की मूलभूत समस्याओं को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मो. मोहसिन ने तहसील पहुंचकर एसडीएम प्रतिपाल सिंह चौहान को आठ सूत्री ज्ञापन सौंपकर उन्हें निराकरण कराए जाने की मांग की है। प्रेम नारायण शुक्ला, मो. गौस, दुर्गेश दीक्षित, बदरुद्दीन वारसी, बेचनलाल दीक्षित मौजूद रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस