-बच्चों को मुख्यमंत्री कराएंगे अन्नप्राशन, बांटेंगे पोषण किट बाराबंकी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को जिले में आएंगे। यहां वह विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के साथ ही विधानसभा चुनाव-2022 का बिगुल भी फूकेंगे।

जैदुपर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम हरख स्थित जनपद इंटर कालेज के खेल मैदान में सुबह 11 बजे व जिला मुख्यालय पर राजकीय इंटर कालेज के आडिटोरियम में एक बजे से मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निर्धारित है।

मुख्यमंत्री 286 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी प्रदान करेंगे। बाल विकास परियोजना के तहत छह माह के बच्चों का अन्नप्राशन कराने के साथ ही वह तीन से छह आयुवर्ग के बच्चों को पोषण किट भी प्रदान करेंगे।

कार्यक्रम की सफलता के ²ष्टिगत बुधवार को पूर्वाभ्यास किया गया। हरख में वाटरप्रूफ पंडाल बनाया गया है। डीएम डा. आदर्श सिंह व एसपी यमुना प्रसाद ने अधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों के साथ पंडाल में बैठक कर दिशा-निर्देश दिए। एसपी ने कहा कि पार्किंग स्थल पर वाहनों को लाइन से लगवाना है ताकि कार्यक्रम समाप्त होने पर जिला मुख्यालय के कार्यक्रम में जाने वाले अधिकारियों व अन्य लोगों को परेशानी न हो। कार्यक्रम में आने वाले लोगों की जांच भी दो स्तर पर की जाएगी। कोई भी व्यक्ति लाइटर जैसी ज्वलनशील वस्तु भी नहीं ले जा सकेगा। काला रुमाल, गमछा व काला कपड़ा लेकर यदि कोई आता है तो उससे लेकर सुरक्षाकर्मी अगल रखवा देंगे।

अन्नप्राशन व पोषण किट के लाभार्थी बच्चों का पूर्वाभ्यास भी किया गया। हरख में अन्नप्राशन के लिए नामित बच्चों में पूर्वित वर्मा, प्रांजल, इलियास, नित्या व प्रतीक को लेकर उनकी माताएं मौजूद रहीं। महक, जोया, साक्षी, उत्कर्ष, अहद को पोषण किट दी जाएगी। डीपीओ प्रकाश कुमार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता क्रांति वर्मा सहित अन्य को कार्यक्रम के ²ष्टिगत आवश्यक निर्देश भी दिए।

भाजपाइयों ने की बैठक : भाजपा जिला कार्यालय पर प्रदेश मंत्री एवं जिला प्रभारी अर्चना मिश्रा ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। बताया कि मुख्यमंत्री के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी आएंगे। सांसद उपेंद्र सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष राजरानी रावत, जिलाध्यक्ष शशांक कुशमेश, सुधीर कुमार सिंह सिद्धू, अवधेश श्रीवास्तव, संतोष सिंह, कपिल कुशमेश, गुरुशरण लोधी, अरविद मौर्य, प्रमोद तिवारी, करुणेश वर्मा, दिनेश वैश्य, रोहित आदि मौजूद रहे। उधर, जीआइसी आडिटोरियम में होने वाले कार्यक्रम में यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन वीरेंद्र तिवारी भी मौजूद रहेंगे।

Edited By: Jagran