Move to Jagran APP

बाराबंकी में शादी के दिन बीएसएफ सब इंस्पेक्टर की हत्या

सौतेले भाई ने बीएसएफ के दारोगा पर ताबड़तोड़ फायर झोंक दिया। लखनऊ के ट्रामा सेंटर में बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2016 11:57 AM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2016 06:57 PM (IST)
बाराबंकी में शादी के दिन बीएसएफ सब इंस्पेक्टर की हत्या
बाराबंकी में शादी के दिन बीएसएफ सब इंस्पेक्टर की हत्या

बाराबंकी (जेएनएन)। देश की सरहदों की रक्षा करने वाले बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के एक सब इंस्पेक्टर की आज बाराबंकी में उसके विवाह के दिन हत्या कर दी गई। आज उसके सौतेले भाई ने बीएसएफ के दारोगा पर ताबड़तोड़ फायर झोंक दिया। लखनऊ के ट्रामा सेंटर में बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

बाराबंकी के कोतवाली के लखपेड़ा बाग के एक घर में चारों तरफ खुशियों का माहौल था। शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी थी, रिश्तेदार भी आ चुके थे। सभी को बस रात होने का इंतजार था, लेकिन किसी को क्या पता था कि पल भर में ही सारी खुशियां मातम में बदल जाएगी। सेहरा पहनने से पहले उसे कफन ओढऩा पड़ेगा। बीएसएफ में एसआई के पद पर कार्यरत अविनाश वर्तमान में जम्मू में तैनात था। अपनी शादी के लिए वह छुट्टी लेकर घर आया था। आज यानी 25 नवंबर को शादी थी और शादी के दिन ही उसकी अर्थी उठ गई।

रिश्तों को तार-तार करने वाला यह के मामला बाराबंकी जनपद के नगर कोतवाली इलाके के लखपेड़ा बाग मोहल्ले का है। जहां जम्मू में तैनात बीएसएफ जवान अविनाश को पारिवारिक रंजिश के चलते गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप अविनाश के सौतेले भाई विकास पर लगा है। बीएसएफ जवान अविनाश के परिवार के लोगों की माने तो आरोपी विकास का अविनाश से संपत्ति बंटवारे का विवाद चल रहा था। इधर, अविनाश की शादी विकास की साली से तय हुई थी। विकास इस रिश्ते से काफी नाराज चल रहा था और लगातार लड़की के घर वालों पर शादी नहीं करने का दबाव बना रहा था, लेकिन घर वाले उसकी बात मानने को तैयार नहीं थे।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक राजू बाबू सिंह ने बताया कि अविनाश बीएसएफ का जवान था और जम्मू में तैनात था। विकास से उसका पहले से संपत्ति विवाद चल रहा था। विकास इस बात से भी नाराज था कि अविनाश की शादी उसकी साली से हो रही है।अविनाश को आज उसने गाली देने के साथ ही फायङ्क्षरग शुरू कर दी। इससे विवाह वाले घर में खलबली मच गई। फायङ्क्षरग के दौरान अविनाश को सीने तथा पैर में गोली लगी। घर के लोग उसको जिला अस्पताल बाराबंकी लेकर भागे। उसको गंभीर हालत में लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। जहां पर अविनाश ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उसका सौतेला भाई फरार है। इसी कारण विकास ने अविनाश पर गोली चला दी, जिससे उनकी मौत हो गयी। पुलिस आरोपी विकास की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।

ईशानी के घर मातम

अविनाश की दुल्हन बनने की तैयारी कर रही ईशानी ने बताया कि विकास आपराधिक प्रवृत्ति का है। जबसे उसकी शादी अविनाश से तय हुई थी तब से लगातार उस पर इस शादी से इनकार कर देने का दबाव विकास और उसके चाचा बना रहे थे।

यह भी पढ़ें- इलाहाबाद में डबल मर्डर, एक आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- प्रेमी ने जिला अस्पताल में स्टाफ नर्स को मारा चांटा

यह भी पढ़ें- आगरा में स्पा सेंटर्स पर छापा, पकड़ा देह व्यापार का धंधा

यह भी पढ़ें- कानपुर में सपा नेता के घर में चल रहा था सेक्स रैकेट

यह भी पढ़ें- उजबेक महिला रूबिया के सेक्स रैकेट से जुड़े होने की आशंका

यह भी पढ़ें- गाजीपुर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, होटल संचालक समेत नौ गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.