Move to Jagran APP

Barabanki News: नोएडा की कंपनी ने बाराबंकी के व्यापारी से ठगे लाखों रुपये, फ्रेंचाइजी देने का दिया था झांसा

नोएडा सेक्टर 70 स्थित एक कंपनी का पता चला कि वह आनलाइन ट्रेडिंग व सामान बिक्री का काम करती है। कटसाल रिटेल एलएलपी कंपनी की अधिकारी अनामिका चौबे से उनकी फोन पर बात हुई। वह पांच जुलाई 2021 को कंपनी के मालिक वसीम रजा खान के बुलाने पर नोएडा पहुंचे।

By Nirankar JaiswalEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 01:19 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 04:27 AM (IST)
Barabanki News: नोएडा की कंपनी ने बाराबंकी के व्यापारी से ठगे लाखों रुपये, फ्रेंचाइजी देने का दिया था झांसा
नोएडा, बरेली, अयोध्या के आरोपितों पर जालसाजी की एफआइआर।

बाराबंकी, जागरण संवाददाता। फ्रेंचाइजी देने के नाम पर नोएडा की एक कंपनी ने नगर के व्यापारी को ठग लिया। लाखों की ठगी के शिकार बने व्यापारी ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली नगर में नोएडा, बरेली व प्रयागराज के दस लोगों के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा लिखा गया है। आरोपितों में महिलाएं भी शामिल हैं।

loksabha election banner

आनलाइन ट्रेडिंग व सामान बिक्री की कही गई बात

कोतवाली नगर के नागेश्वर नाथ रोड पर रहने वाले ऋषभ जैन ने मुकदमा लिखाया है कि उन्हें नोएडा सेक्टर 70 स्थित एक कंपनी का पता चला कि वह आनलाइन ट्रेडिंग व सामान बिक्री का काम करती है। कटसाल रिटेल एलएलपी कंपनी की अधिकारी अनामिका चौबे से उनकी फोन पर बात हुई। वह पांच जुलाई 2021 को कंपनी के मालिक वसीम रजा खान के बुलाने पर नोएडा पहुंचे और डील फाइनल हुई। इसके बाद उन्होंने 20 लाख रुपये सिक्योरिटी, 2.36 लाख फ्रैंचाइजी फीस दी। 

शर्तों के अनुसार 20 लाख का रुपये माल कंपनी को देना था, जिसके टीडीएस का अग्रिम भुगतान व्यापारी को देना था और जमा सिक्योरिटी पर 2.5 प्रतिशत गारंटीड लाभ का भुगतान कंपनी की ओर से व्यापारी को दिया जाना था। व्यापारी ने 20 हजार रुपये टीडीएस का भुगतान कर दिया, लेकिन कंपनी ने गारंटीड लाभ का भुगतान नहीं किया। मुकदमे के विवेचक हरि प्रसाद उपाध्याय ने बताया जांच की जा रही है।

इन पर हुआ मुकदमा

नोएडा के सेक्टर 71 स्थित मेसर्स कटसाल रिटेल एलएलपी, बरेली के पदारथपुर निवासी हामिद रजा खान के तीन पुत्र मो. रजा खान, वसीम रजा खान, सोहेल रजा खान, बरेली के सीबीगंज निवासी अजीमुद्दीन, नोएडा सेक्टर 70 की अनामिका चौबे, निकिता सूद, सेक्टर 346 के हिमांशु सारस्वत व उसका भाई दिव्यांशु सारस्वत और प्रयागराज के सरोजनी अपार्टमेंट निवासी अरसला हफीज को इस मुकदमे में नामजद किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.