Move to Jagran APP

Barabanki Crime: पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली, दो दिन पहले हुए लूटकांड में शामिल थे दोनों

बाराबंकी जिले के कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। एक बदमाश के पैर में गोली लगी जबकि दूसरे को पुलिस ने दबोच लिया। इनके पास से एक अवैध असलहा बरामद हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekPublished: Fri, 27 Jan 2023 08:12 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 08:12 PM (IST)
Barabanki Crime: पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली, दो दिन पहले हुए लूटकांड में शामिल थे दोनों
पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सूत्र, (रामसनेहीघाट) बाराबंकी: उत्तरप्रदेश के बाराबंकी जिले से बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़ की खबर सामने आयी है। जिले के कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जबकि दूसरे को पुलिस ने दबोच लिया। इनके पास से एक अवैध असलहा बरामद हुआ है। बदमाशों ने दो दिन पहले किराना की दुकान पर हुई लूट की बात स्वीकार की है।

loksabha election banner

24 जनवरी की रात किराना व्यापारी से हुई थी लूट

दरअसल, 24 जनवरी की रात कोतवाली क्षेत्र के भवनियापुर खेवली मोड़ निकट स्थित किराना दुकान से ढाई लाख की लूट हो गई थी। इसकी तफ्तीश को लेकर पुलिस भिटरिया-दरियाबाद मार्ग पर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान बाराबंकी की ओर से बिना नंबर की बाइक आती दिखी, जिस पर दो लोग सवार थे। पुलिस ने बाइक रोकने का इशारा किया तो बाइक सवार अयोध्या की ओर भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया। बाइक सवार ओवरब्रिज से लगभग दो किलोमीटर दूर दुलहदे पुर जाने वाले लिंक मार्ग की ओर मुड़ गए। लगभग सौ मीटर बाद पुलिस ने बाइक के बगल अपना वाहन लगाया और बाइक रोकने को कहा, जिससे घबराकर बाइक सवार स्लिप हो गए। बाइक चला रहे बाराबंकी का मुकेश यादव बाइक के नीचे दब गया, जबकि पीछे बैठा महोली सीतापुर का अनुराग आर्य उर्फ नीतीश सड़क किनारे बने कब्रिस्तान में कूद गया।

मौके से एक कारतूस का खोखा व असलहा बरामद

पुलिस ने पकड़ने का प्रयास किया तो उसने अवैध असलहे से फायरिंग कर दी। जवाब में प्रभारी निरीक्षक लालचंद सरोज ने फायरिंग की, जिससे उसके दाहिने पैर में गोली लग गई और वह गिर गया। पुलिस ने उसे सीएचसी भिजवाया, जहां से जिला अस्पताल भेज दिया गया। मुठभेड़ की सूचना पर पहुंचे एसपी दिनेश सिंह, एएसपी अखिलेश नारायण सिंह, सीओ हर्षित चौहान ने मौके का निरीक्षण किया। फील्ड यूनिट ने मौके से एक कारतूस का खोखा व अवैध असलहा कब्जे में लिया।

एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि 24 जनवरी को किराना दुकान से हुई लूट की बात बदमाशों ने स्वीकार की है। दोनों अपराधी प्रवृत्ति के हैं। अलग-अलग थानों में विभिन्न धाराओं में इन पर मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.