Move to Jagran APP

आजम बोले, मेराज भाई बिल्कुल ठीक हूं,ऐसे कैसे मर जाऊंगा

आजम खां ने बताया कि कैसरगंज में जनसभा के बाद पौने छह बजे हेलीकॉप्टर उड़ा। तेज आवाज के साथ लडख़ड़ाया तो पायलट यादव ने बियरिंग टूटने से पंखा फेल होने की बात कही।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 10:44 AM (IST)
आजम बोले, मेराज भाई बिल्कुल ठीक हूं,ऐसे कैसे मर जाऊंगा
आजम बोले, मेराज भाई बिल्कुल ठीक हूं,ऐसे कैसे मर जाऊंगा

बाराबंकी (प्रेम अवस्थी)। मेराज भाई, बिल्कुल ठीक हूं। ऐसे कैसे मर जाऊंगा। आप जैसे नेक लोगों की दुआएं हैं हमारे साथ। दुर्घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के विधायक रामगोपाल रावत के चचेरुआ गांव स्थित आवास पर मेराज नामक परिचित से मोबाइल फोन पर बात करते हुए कैबिनेट मंत्री आजम खां ने यह बातें कहीं। 

loksabha election banner
आजम खां ने बताया कि कैसरगंज में जनसभा के बाद पौने छह बजे हेलीकॉप्टर उड़ा। तेज आवाज के साथ लडख़ड़ाया तो पायलट यादव ने बियरिंग टूटने से पंखा फेल होने की बात कही।
नीचे ट्रेन आती दिखी और हाईटेंशन बिजली के तार भी नजदीक ही दिखाई पड़े। कुछ समझ में नहीं आया कि हो क्या रहा है। रेलवे लाइन को पार कर आलू के खेत में बिना पंखे के हेलीकॉप्टर को पायलट ने उतारा तो हमने उससे पूछा बिना पंखा संचालन के सही सलामत कैसे उतर गया। तो उसने कहा इमरजेंसी लैंडिंग में इस तरह होता है, तब मैंने कहा नहीं, कुदरत का कमाल और अल्लाह का करम जो बच गए। 
मोबाइल पर इसी तरह लोगों को हाल बता रहे रहे थे कि तब तक चाय आ गई। चाय देने वाले को देख कहा लाओ भाई पिलाओ, जरूर पियेंगे। सदर विधायक धर्मराज यादव व सपा जिलाध्यक्ष डॉ. कुलदीप ङ्क्षसह सहित अन्य लोगों से भी हादसे में बचने पर आश्चर्य व्यक्त कर अल्लाह का शुक्रिया अदा करते रहे। आजम खां के साथ हेलीकॉप्टर में मौजूद रहे शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने बताया कि हेलीकॉप्टर में दो सुरक्षाकर्मी और दो पायलट थे।
रामशंकर का हाथ बना सिग्नल
आलू खोदाने के बाद बोरों में भरवा रहे प्रत्यक्षदर्शी करंद गांव निवासी रामशंकर गौतम ने बताया कि करीब छह बजे अचानक धड़ामकी आवाज के साथ आसमान में हेलीकॉप्टर लडख़ड़ाता दिखा। हमने हाथ हिलाकर खेत में उतरने का इशारा किया। एक मिनट के अंदर ही खेत में हेलीकॉप्टर उतरा तो जबरदस्त धूल उड़ी। कुछ देर बाद नगर विकास मंत्री आजम खां सहित चार लोग उतरे। सभी के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही थीं।
हमने छह बजकर तीन मिनट पर थानाध्यक्ष जहांगीराबाद को फोन किया। करीब 20 मिनट में थानाध्यक्ष आ गए और विधायक रामगोपाल रावत भी आ पहुंचे। विधायक के साथ आजम खां चले गए। हेलीकॉप्टर देखने वालों की भीड़ उमडऩे लगी। पुलिस ग्रामीणों को हेलीकॉप्टर के पास से भगाती रही। एडीएम अनिल कुमार , एसडीएम सदर डीपी पाल आदि अधिकारी मौके पर पहुंचे और वहां से विधायक के आवास पर भी गए। चचेरुआ से आजम खां कार में लखनऊ के लिए रवाना हुए।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.