बाराबंकी : केडी सिंह बाबू स्टेडियम में सोमवार को चार दिवसीय ओपन महिला फुटबाल लीग का शुभारंभ किया गया। पहले दिन दो मुकाबले खेले गए।

जिला फुटबाल संघ के बैनर तले आयोजित महिला फुटबाल लीग का पहला मुकाबला जवाहरलाल नेहरू पीजी कॉलेज (जनेस्मा) व ममता ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज के मध्य खेला गया। इसमें जवाहरलाल नेहरू पीजी कॉलेज ने दो-शून्य से मुकाबला जीतकर अगले चक्र में प्रवेश किया। मैच का पहला हाफ शुरू होते ही जवाहरलाल कॉलेज की टीम ने रणनीति बनाकर मैच खेलना प्रारंभ किया। विपक्षी टीम की रक्षा पंक्ति को घेरकर जवाहरलाल नेहरू की टीम के खिलाड़ी अदिति चौधरी ने पांचवें मिनट में, अंजली ने 17वें मिनट में एक-एक गोल कर टीम को जीत दिलाई। दूसरा मुकाबला सेंट एंथोनी इंटर कॉलेज व जमील-उर-रहमान इंटर कॉलेज के मध्य खेला गया। इसमें सेंट एंथोनी इंटर कॉलेज की टीम ने यह मुकाबला दो-एक से जीतकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

दूसरे मैच का पहला हाफ शुरू होते ही दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों की ओर से खेल का रोमांच देखने को मिला। दोनों ही टीमें एक-दूसरे पर प्रहार करती रहीं, लेकिन गोल करने का पहला मौका सेंट एंथोनी कॉलेज की टीम को 17वें मिनट में खिलाड़ी सौम्या गुप्ता ने दिलाया। गोल कर एक-शून्य से बढ़त दिलाई। दूसरा हाफ शुरू होते ही विपक्षी टीम जमील-उर-रहमान इंटर कॉलेज ने खेल के 28वें मिनट में तनिष्का कश्यप ने एक गोल कर टीम को एक-एक की बराबरी पर ला दिया।

अंतिम समय में सेंट एंथोनी की खिलाड़ी एकता सिंह ने एक गोल कर अपनी टीम को दो-एक से जीत दिला दी। इस मौके पर क्रीड़ाधिकारी राजेश सोनकर की पत्नी तृप्ति सोनकर ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का आरंभ कराया। प्रतियोगिता के मौके पर एसके सिंह, सज्जाद हुसैन बंटी, शैलेंद्र प्रताप सिंह, हिमांशु मिश्रा, मनीष यादव, प्रभाकर सिंह, मो. रेहान, अखिल तिवारी, सत्यप्रकाश वर्मा, अध्यक्ष मंजीत सिंह धामी, उपाध्यक्ष हरपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप