Move to Jagran APP

नामांकन : अव्यवस्थाओं के बीच 22 हजार 261 नामांकन

डीडीसी करोड़पति तो बीडीसी प्रधान लखपति हैं। यह आंकड़ा कहीं ओर का नहीं है बल्कि मंगलवार को हुए नामांकन से पता चला है। शपथ पत्र में प्रत्याशियों ने अपनी संपत्ति का जिक्र किया है। नामांकन के पहले ही दिन 646 जिला पंचायत सदस्य के नामांकन भरे गए तो 15 ब्लाक में 1440 पदों के सापेक्ष बीडीसी के 6975 1161 ग्राम प्रधान पद के सापेक्ष 9570 और सदस्य के 14473 पदों के सापेक्ष 5070 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 11:17 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 11:17 PM (IST)
नामांकन : अव्यवस्थाओं के बीच 22 हजार 261 नामांकन
नामांकन : अव्यवस्थाओं के बीच 22 हजार 261 नामांकन

बाराबंकी : डीडीसी करोड़पति तो बीडीसी, प्रधान लखपति हैं। यह आंकड़ा कहीं ओर का नहीं है, बल्कि मंगलवार को हुए नामांकन से पता चला है। शपथ पत्र में प्रत्याशियों ने अपनी संपत्ति का जिक्र किया है। नामांकन के पहले ही दिन 646 जिला पंचायत सदस्य के नामांकन भरे गए तो 15 ब्लाक में 1440 पदों के सापेक्ष बीडीसी के 6975, 1161 ग्राम प्रधान पद के सापेक्ष 9570 और सदस्य के 14473 पदों के सापेक्ष 5070 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। अव्यवस्थाओं के बीच डीडीसी, बीडीसी, सदस्य और ग्राम प्रधान का नामांकन शुरू हुआ। डीडीसी का नामांकन जिला कलेक्ट्रेट के चार कमरों में चल रहा था। पुलिस सुस्त होने के चलते नामांकन स्थल तक भीड़ पहुंच गई। नामांकन स्थल तक जबकि वन प्लस वन जाने की अनुमति थी। भीड़ को नामांकन स्थल से 200 मीटर पहले ही रोके जाने के आदेश थे। चार गेट बनाए गए थे। तहसील गेट पर पुलिस किसी को रोक नहीं रही थी। मेन गेट पर भी पुलिस रोक नहीं पा रही थी। एसपी यमुना प्रसाद ने निरीक्षण किया तो कुछ देर तक सख्ती रही। बंकी ब्लाक पर अधिक भीड़ थी। शहर में भी जाम की स्थिति बनी थी, क्योंकि देवा रोड को दोनों ओर से रोक दिया गया था। कलेक्ट्रेट, देवा, बंकी का जिला मजिस्ट्रेट डा. आदर्श सिंह ने निरीक्षण किया। भाजपा के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव ने सभी प्रत्याशियों का माला पहनाकर एवं अंगवस्त्र देकर नामांकन के लिए रवाना किया। सांसद उपेंद्र रावत, विधायक सतीश शर्मा एवं शरद अवस्थी भी पूरे समय मौजूद रहे। उधर, सिद्धौर प्रथम से जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी सोमिल कुमार वर्मा ने समर्थकों संग नामांकन किया।

loksabha election banner

सिरौलीगौसपुर : सीडीओ एकता सिंह, डीडीओ अजय पांडेय के निरीक्षण में पता चला कि कोरोना पाजिटिव से बीडीओ कमलेश कुमार स्वस्थ होने के बावजूद एक माह से छुट्टी पर हैं। इस पर नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है। निदूरा : पहले दिन नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए ब्लाक में प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ी। यह सिलसिला सुबह सात बजे से शाम तक चलता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.