Move to Jagran APP

तमंचा फैक्ट्री का राजफाश 18 तमंचा और दो बंदूक बरामद

पंचायत चुनाव के तहत चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को जैदपुर व मोहम्मदपुर से बरामद हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 10:16 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 10:16 PM (IST)
तमंचा फैक्ट्री का राजफाश 18 तमंचा और दो बंदूक बरामद
तमंचा फैक्ट्री का राजफाश 18 तमंचा और दो बंदूक बरामद

बाराबंकी : पंचायत चुनाव के तहत चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को जैदपुर व मोहम्मदपुरखाला पुलिस ने तमंचा फैक्ट्री का राजफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से दो बंदूक व 18 तमंचा सहित भारी मात्रा में अ‌र्द्धनिर्मित व उपकरण बरामद किए हैं। वहीं सतरिख पुलिस ने लखनऊ के एक युवक को तमंचा के साथ पकड़ा है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि पंचायत चुनाव के चलते अवैध शस्त्रों की मांग बढ़ गई है, मांग के अनुरूप बनाकर यह लोग शस्त्र बेचते और अपने परिवार का जीवन यापन करते हैं। जैदपुर पुलिस ने सफदरगंज के अकबरपुर का श्यामू लोनिया और जैदपुर के दौलतपुर के चंद्रशेखर विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है। वहीं मोहम्मदपुरखाला पुलिस ने सीतापुर के महमूदाबाद के बृजेश चौहान और सुभाष चौहान उर्फ छोटकन्ने को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से 18 देशी तमंचा, दो देशी बंदूक, चार अ‌र्द्धनिर्मित तमंचा, छह कारतूस और भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। श्यामू लोनिया पर चार, चंद्रशेखर व बृजेश पर दो-दो व सुभाष पर गैंगस्टर सहित तीन मुकदमे दर्ज है। वहीं सतरिख पुलिस ने लखनऊ चिनहट के कमता रोड शिवपुरी कालोनी के अजीत मिश्रा को एक तमंचा व दो कारतूस बरामद किए हैं। सभी आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है।

-----------------

कार सवार लोगों ने किशोरी का किया अपहरण, भाई को पीटा

बाराबंकी : घर में अकेली किशोरी को एक युवक अपने कार सवार साथियों के साथ अगवा कर ले जाने लगा। छोटे भाई ने विरोध किया तो उस पर हमला कर घायल कर दिया। परिवारजन मामले में आरोपितों के खिलाफ तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन किशोरी का पता नहीं लग सका है।

कुर्सी के एक गांव में रहने वाला व्यक्ति शुक्रवार शाम परिवार के साथ लखनऊ गया था, घर पर उसकी 15 वर्षीय छोटी बहन व दस वर्षीय भाई मौजूद थे। आरोप है कि रात करीब आठ बजे फरीद अपने चार साथियों के साथ उसके घर में घुस गया। किशोरी को जबरन अगवा कर उसे अपने साथ कार में ले जाने लगे छोटे भाई ने जब विरोध किया तो उन्होंने उसकी पिटाई कर दी। देर रात व्यक्ति जब घर पहुंचा तो उसे वारदात की जानकारी हुई। पीड़ित ने कुर्सी थाने में तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित के परिवारजन से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.