बाराबंकी : कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों की जागरूकता का असर दिख रहा है। संक्रमित मिलने की रफ्तार जहां कम हुई है वहीं स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा बढ़ा है। गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में 314 लोग स्वस्थ हुए हैं और शाम तक जांच में 192 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, कोरोना संक्रमण 13 लोगों की मौत भी हुई है।

रामनगर के ठाकुर ननकुन्नू सिंह की मौत हो गई। वह पाजिटिव आए थे। आजादनगर के रामआशीष यादव की मेयो और मोतीलालपुरवा जैदपुर के राधेश्याम की आस्था में मौत हो गई। रामनगर के जफरपुर की लालमनी की हिद और जहांगीराबाद के अटवा के जवाहर की मेयो में मौत हो गई। उनकी तीन मई को रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। बीजेमऊ असेनी की सुनीला सिंह, शांतीपुरम के विनय कुमार व शिक्षिका सुनीता शुक्ला की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। सिद्धौर के सिसोई के शशी नारायन यादव की हिद में इलाज के दौरान मौत हो गई। सिरकौली रामनगर व मड़ना में एक-एक और पंजरौली रामनगर में दो की मौत हो गई।

यहां मिले संक्रमित : सफेदाबाद वृद्धा आश्रम में पांच लोग पाजिटिव मिले है। अलीनगर सिरौलीगौसपुर में चार, आवास विकास में छह, धौसारपुर फतेहपुर में चार, जैठौतीराजपूता दरियाबाद में दो, केनरा बैंक कुरौली के दो स्टाफ, लखपेड़ाबाग में तीन, लाजपतनगर में तीन, मरूई कमेला हैदरगढ़ में तीन, पचघरा मुहल्ला में तीन, साढ़ेमऊ फतेहपुर में दो लोग पाजिटिव मिले हैं। साईनगर ग्वारीरोड में पांच, सरसा सिद्धौर में तीन, विकास भवन के निकट चार लोग संक्रमित मिले हैं।

कराया गया सैनिटाइजेशन: जहां- जहां पाजिटिव लोग मिल रहे हैं वहां पर सैनिटाइज कराने की प्रक्रिया की जा रही है। शहर व ग्रामीण क्षेत्र में सैनिटाइज कराया गया।

ट्रामा सेंटर में किया गया पूर्वाभ्यास : आक्सीजन फटने के समय क्या सावधानी बरतनी चाहिए इसके लिए ट्रामा सेंटर में फायर विभाग की ओर से पूर्वाभ्यास किया गया। दमकल कर्मियों की ओर से सावधानी बताई गई।