Move to Jagran APP

अलग-अलग हादसों में 13 की मौत, 20 घायल

घाघरा में छोड़े जाएंगे घड़ियाल के 25 बच्चे बाराबंकी कुकरैल लखनऊ में जन्मे घड़ियाल के 25 बच्चों को वन विभाग घाघरा नदी में डालेगा। जिससे इन बच्चों को प्राकृतिक स्थान मिल सके और इनके भोजन से नदी की सफाई भी हो सके। यह जानकारी डी एफ ओ एन के सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि कुकरैल में घड़ियाल के अंडे से बच्चा निकालने की प्रक्रिया की जाती है। जब ये बच्चे डेढ़ से दो मीटर के हो जाते हैं तो इन बच्चों को प्राकृतिक स्त्रोत के डाल दिया जाता है। इसी प्रक्रिया के तहत कुकरैल से घड़ियाल के 25 बच्चों को रामनगर अंतर्गत घाघरा नदी में छोड़ा जाएगा। घड़ियाल पुरानी लाश और अन्य छोटे जल जीव खाते हैं। जिससे पानी की सफाई भी हो जाती है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 12:25 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 12:25 AM (IST)
अलग-अलग हादसों में 13 की मौत, 20 घायल
अलग-अलग हादसों में 13 की मौत, 20 घायल

बाराबंकी : अलग-अलग हुए सड़क हादसों में 13 लोगों की मौत हो गई। जिसमें बस्ती, लखनऊ और बलरामपुर सहित बाराबंकी के लोग हैं। 20 से ज्यादा लोग घायल हुए, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। यह हादसे तेज रफ्तार, नशे में और बिना हेल्मेट के वाहन चलाने से हुए हैं।

loksabha election banner

नगर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जरूवा निवासी रामनरेश (40) बाइक से बाराबंकी से घर जा रहा था। लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर केवाड़ी मोड़ के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से उसकी मौत हो गई।

बस्ती के युवक की मौत : बाराबंकी : बस्ती जिले के थाना सोनाहा ग्राम रामनगर के निवासी विजय भान (30) पुत्र रामऔतार ट्रेन से गिरकर गुरुवार को घायल हो गया था। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां युवक की मौत हो गई।

दो बाइकों की टक्कर में तीन की मौत :कोठी : गुरुवार को होली के दौरान कोठी क्षेत्र के ग्राम बरियामऊ के पास दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर में नसिरवा के रामबरन (21), उसमानपुर के सुनील कुमार (35) की मौत हो गई। जबकि दूसरी बाइक पर कोठी थाना क्षेत्र के ही ग्राम नसीरपुर निवासी सवार गजराज (30) की भी मौत हुई। जबकि संजय नसीरपुर गंभीर रूप से घायल हैं।

दंपती को पिकप ने रौंदा, दोनों की मौत : दरियाबाद : थाने के हरिवंशपुर गांव के पास साइकिल से ससुराल जा रहे रामसनेहीघाट कोतवाली के बाबा का पुरवा मजरे महुलारा निवासी पवन रावत पुत्र मंगल (22) को तेज रफ्तार पिकप ने कुचल दिया। पवन के साथ उसकी पत्नी निर्मला पत्नी पवन (20) भी थी। पवन दोपहर बाद घर से अपनी ससुराल टिकैतनगर थाने के निबहा निकट बारिनबाग के लिए निकला था। पिकप की टक्कर से पति पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई। एसएचओ शशिकांत यादव कोतवाल ने बताया मृतकों की शिनाख्त हो गई। दूसरी ²र्घटना में मुरारपुर के पास हुई। यहां अज्ञात वाहन ने बीकापुर के संतोष कुमार व गौकरन (20), मुरारपुर के दीपक दीक्षित को टक्कर मार दी। जिससे तीनों घायल हो गए। सीएचसी मथुरानगर में उपचार के बाद दीपक को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

पोल से टकराई बाइक, दो की मौत :त्रिवेदीगंज : थाना लोनीकटरा के भिलवल निवासी सुखदेव (22) अपने रिश्तेदार थाना क्षेत्र के ही मदाराबाग निवासी सर्वेश के साथ कान्हूपुर एक रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे। गुरुवार को हाथी पुरवा गांव के पास बिजली के पोल से बाइक टकरा गई। जिसमें दोनों की मौत हो गई।

दो बाइकों की टक्कर में दो की मौत :मसौली : मसौली थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर मजरे भरथीपुर नन्दकिशोर यादव का 24 वर्षीय पुत्र प्रदीप यादव सफदरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बाबापुरवा अपनी ससुराल में रंग खेलकर अपने अपने 14 वर्षीय साले रामकेश पुत्र पप्पू यादव के साथ बाइक से घर वापस लौट रहा था। रहरामऊ जंगल के पास सामने से आ रही दूसरी बाइक से टक्कर हो गयी। दुर्घटना में लालपुर मजरे निवासी प्रदीप यादव, करसंडा निवासी नरेश की मौके पर ही मौत हो गयी। बाइक पर बैठे रामकेश, व राम सुमिरन निवासी ग्राम चैला थाना सफदरगंज गंभीर रूप से घायल हो गए।

पिकप पलटी, एक दर्जन घायल : सिरौलीगौसपुर : गुरुवार को लगभग चार बजे जिला बलरामपुर के कुछ श्रद्धालु कोटवाधाम आए हुए थे, यहां से दर्शन करने के बाद वह सभी वापस अपने घर जा रहे थे कि रास्ते में बदोसराय के मोहदीपुर के पास पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। उसमें सवार सभी लोग घायल हो गए। विनोद कुमार, रामअचल, बड़का व दयादेवी को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। मिश्रीलाल, राममिलन, इंदु देवी, सरोजिनी, नंदू, रक्षा राम व हीरालाल का सीएचसी में ही इलाज किया गया।

कार पेड़ से टकराई, एक की मौत :सतरिख : लखनऊ के गोसाईगंज कोतवाली क्षेत्र के गंगागंज सलेमपुर निवासी प्रियांशू (22) पुत्र राजू कार से अपने मामा बेटू के साथ बाराबंकी आया हुआ था। वापस जाते वक्त मंजीठा के पास पेड़ से कार टकरा गई, जिसमें प्रियांशू की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.