Move to Jagran APP

यूपी टीईटी में अफवाह फैलाने पर होगी सख्त कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बांदा : हाल में हुई अन्य परीक्षाओं से सबक लेते हुए परीक्षा संस्था ने यूपीटीइ

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 10:06 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 10:06 PM (IST)
यूपी टीईटी में अफवाह फैलाने पर होगी सख्त कार्रवाई
यूपी टीईटी में अफवाह फैलाने पर होगी सख्त कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बांदा : हाल में हुई अन्य परीक्षाओं से सबक लेते हुए परीक्षा संस्था ने यूपीटीईटी में सतर्कता बरत रही है। सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी निगाह रखी जा रही है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने की तैयारी की है। परीक्षा केंद्रों के भीतरी इंतजाम के साथ बाहरी व्यवस्था को भी चाक-चौबंद रखा जाएगा। ताकि परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी न हो सके।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर परीक्षा संस्था बेहद सतर्क है। बीते दिनों हुई कई परीक्षाओं के दौरान गड़बड़ी के प्रयास हुए। साल्वर गिरोहों की सक्रियता व प्रश्न पत्र लीक होने जैसी घटनाओं से सबक लेते हुए परीक्षा संस्था ने अभी से कमर कस ली है। परीक्षा के दौरान बाहरी व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के साथ ही केंद्रों के अंदर इंतजाम पर भी पैनी निगाह रहेगी। यूपी टीईटी में जनपद के 14 हजार 3 सौ 93 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा संपन्न कराने के लिए शहर में 17 केंद्र बनाए गए हैं।18 नवंबर को होने वाली इस परीक्षा के लिहाज से तैयारियों को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। परीक्षा संस्था को इसकी भनक लग चुकी है कि इसमें गड़बड़ी फैलाने के प्रयास हो सकते हैं।

संदेह जताया जा रहा है कि सोशल मीडिया के जरिए परीक्षा से ऐन पहले अभ्यर्थियों में भ्रम फैलाया जा सकता है। इसके लिए कई तकनीकी विशेषज्ञों की टीमें अभी से सक्रिय कर दी गई हैं। जो वाट्सएप ग्रुप, फेसबुक व ट्विटर आदि पर नजर रख रही है।

- सोशल मीडिया पर तकनीकी विशेषज्ञों की टीम काम कर रही है। वाट्सएप और फेसबुक ग्रुपों पर लगातार सक्रिय निगाह रखी जा रही है। परीक्षा में अफवाह फैलाकर गड़बड़ी करने वालों के सख्ती से निपटा जाएगा।

जिला विद्यालय निरीक्षक

हिफजुर्रहमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.