Move to Jagran APP

सर्वर फेल होने से बकाएदार नहीं जमा कर पाए विद्युत बिल

संवाद सहयोगी अतर्रा विद्युत उपखंड केंद्र में सर्वर खराब हो जाने के कारण एकमुश्त समाधान योज

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 10:29 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 10:29 PM (IST)
सर्वर फेल होने से बकाएदार नहीं जमा कर पाए विद्युत बिल
सर्वर फेल होने से बकाएदार नहीं जमा कर पाए विद्युत बिल

संवाद सहयोगी, अतर्रा : विद्युत उपखंड केंद्र में सर्वर खराब हो जाने के कारण एकमुश्त समाधान योजना के अंतिम दिन एक हजार से अधिक उपभोक्ता परेशान रहे। विभाग में सर्वर ठप रहने के कारण कस्बा सहित क्षेत्रीय गांवों के बाशिदे दिन भर कार्यालय में इंतजार के बाद शाम को वापस चले गए। परेशान उपभोक्ताओं ने उपखंड अधिकारी से शिकायत भी की लेकिन समस्या निस्तारित नही हुई।

loksabha election banner

राज्य सरकार द्वारा 1 जनवरी 2019 से 31 मार्च 2019 तक ओटीएस (एक मुश्त समाधान योजना) के तहत विद्युत विभाग के बड़े बकायेदारों को छूट देते हुए बिल जमा करने की व्यवस्था की गई थी। व्यवस्था के अनुसार पूर्व में बिल की धनराशि का 30 फीसद विभाग में जमा कर पंजीकरण भी विभाग में उपभोक्ताओं ने कराया। नगर के दो सौ उपभोक्ताओं सहित ग्रामीण क्षेत्रों के एक हजार से अधिक बकाएदारों ने अपना पंजीकरण कराया था। जिससे वह ओटीएस का लाभ प्राप्त कर विद्युत बिल जमा कर सकें। योजना के अंतिम दिन रविवार को सर्वर ठप रहने से सुबह से आये उपभोक्ताओं ने पूरे दिन इंतजार के बाद सायं 4 बजे वापस हो गए। उपभोक्ताओं ने विभागीय अधिकारियों से सर्वर ठप होने की शिकायत की लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकला। इस संबंध में उपखंड अधिकारी ज्ञानेश कुमार का कहना है कि सर्वर खराब होने की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गयी है। उनके निर्देशानुसार एक मुश्त समाधान योजना में पंजीकृत उपभोक्ताओं को लाभ देते हुए बिल जमा किया जाएगा। शाम 4:30 बजे सर्वर चलने से कुछ उपभोक्ताओं के बिल जमा हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.