जागरण संवाददाता, बांदा : सूबे में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही तिदवारी विधानसभा के समीकरण पल-पल बदल रहे हैं। कुछ दिन पहले ही मौजूदा विधायक बृजेश प्रजापति ने भगवा उतार कर साइकिल की सवारी की तो उनके धुर विरोधी माने जाने वाले कांग्रेस से पूर्व विधायक दलजीत सिंह ने सोमवार को भगवा चोला ओढ़ लिया। अब देखना ये है कि सपा बृजेश व भाजपा दलजीत पर दांव लगाती है या नहीं। जिले से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री देने वाली प्रतिष्ठित तिदवारी विधानसभा में सोमवार को अचानक सियासी समीकरण एक बार फिर से बदल गए हैं। 2007 में जनमोर्चा से राजनीति की शुरूआत करने वाले सिंह ने 2012 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। हालांकि यह सफर 2017 के चुनाव में मोदी लहर के सामने ठहर गया।

----------------------

नौ पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई जागरण संवाददाता, चित्रकूट : पुलिस ने चुनाव के पहले तेजी के गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर रही है। सोमवार को एक बार फिर नौ पर गुंडा और आठ पर मिनी गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है।

प्रभारी निरीक्षक राजापुर अवधेश कुमार मिश्रा ने बताया कि छोटा पुत्र चौबा व रतीभान पुत्र राममूरत व श्याम सुंदर पुत्र चौबा निवासी तीरधुमाऊ गंगू और नमन पांडे पुत्र रमाशंकर निवासी कनकोटा थाना राजापुर, कंचन पुत्र गुलजार सिंह 2.अशोक पुत्र कल्लू निवासीगण कंधबनिया के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है जबकि देवनाथ पुत्र सूरजदीन, बलराम पुत्र रामदीन निवासी गनीवा प्रसिद्धपुर व धीरज सिंह पुत्र कमलेश सिंह निवासी अर्जुनपुर थाना राजापुर जनपद चित्रकूट के विरुद्ध मिनी गुंडा एक्ट लगाया गया। प्रभारी निरीक्षक भरतकूप दुर्गेश प्रसाद गुप्ता ने बताया कि धर्मेंद्र पांडेय पुत्र केवल प्रसाद निवासी बरहाई मजरा दुगवां, प्रभारी निरीक्षक मऊ आनंद कुमार सिंह ने बताया कि रमेश पुत्र इंद्रभान निवासी मंडोर, पंचू पासी पुत्र भजन निवासी टिकरा, प्रभारी निरीक्षक मानिकपुर गिरेंद्र सिंह ने बताया कि कल्लू रैदास पुत्र लहुरा रैदास निवासी पोखरी पुरवा, सत्यनारायण पुत्र शिवमोहन कोल निवासी शिवनगर के विरुद्ध 3 यूपी गुंडा एक्ट की कार्यवाही की गई है। प्रभारी निरीक्षक रैपुरा नागेंद्र कुमार नागर ने बताया कि चंद्र प्रकाश उर्फ पप्पू पुत्र रघुवर दयाल व गुड्डा उर्फ जगदीश पुत्र तेजस्वस्वरूप निवासी रैपुरा और दयाराम पुत्र नत्थू निवासी इटवा के विरुद्ध धारा 110 जीसी आरपीसी (मिनी गुंडा एक्ट) कार्यवाही की गई।

Edited By: Jagran