Move to Jagran APP

महोबा व चरखारी के अपराधियों पर पुलिस की नजर

जागरण संवाददाता, बांदा : भीड़ वाले स्थान स्टेशन के नजदीक घटना होने के बाद अधिकारियों के

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2017 03:00 AM (IST)
महोबा व चरखारी के अपराधियों पर पुलिस की नजर
महोबा व चरखारी के अपराधियों पर पुलिस की नजर

जागरण संवाददाता, बांदा : भीड़ वाले स्थान स्टेशन के नजदीक घटना होने के बाद अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस काम कर रही है। पुलिस को शक है कि बड़ी डकैती की घटना को अंजाम देने के लिए गैर जनपद के शातिर अपराधी शामिल रहे हैं। पुलिस महोबा व चरखारी के अपराधियों को भी घटना से जोड़कर देख रही है। जिसके आधार पर मुखबिरों का जाल भी फैलाया गया है।

loksabha election banner

असलहे की दुकान में पड़ी डकैती की घटना ने जहां पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी वहीं बड़े-बड़े अधिकारी तक खबर मिलने के बाद एक बारगी हिल से गए। मामले की गंभीरता को समझते हुए डीआइजी से लेकर एसपी व अपर एसपी आदि सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे। भारी पुलिस को देखकर लोगों की भीड़ लग गई। अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद कोतवाली पुलिस को खुलासे के लिए कड़े निर्देश देने के साथ जरूरी टिप्स भी दिए। जिसके आधार पुलिस खुलासे का खाका तैयार कर रही है। घटना के अंदाज को देखकर पुलिस का ध्यान महोबा व चरखारी के अपराधियों पर भी है। जिसको लेकर बाकायदा वहां की एक महिला मुखबिर व कुछ अन्य पुरुष मुखबिरों का पुलिस सहारा ले रही है। उन्हें घटना के खुलासे में मदद करने के लिए लगाया गया है।

चार टीमें की गईं गठित, कई एसओ भी लगे

बांदा : घटना के खुलासे को पुलिस अधिकारी चुनौती के रूप में ले रहे हैं। जिसके चलते अधिकारियों ने क्राइम ब्रांच व कोतवाली पुलिस समेत चार टीमें गठित की हैं। डीआइजी ज्ञानेश्वर तिवारी का कहना है कि गठित टीमों के अलावा भी कई थानों के अलग से एसओ को भी घटना के खुलासे के लिए लगाया गया है। जिससे जल्द से जल्द असलहे बरामद होने के साथ अपराधी भी दबोचे जा सकें।

ईगल टीम के दो सिपाही निलंबित

बांदा : शहर के व्यस्त इलाके में डकैती की बड़ी वारदात इस बात को उजागर कर रही है कि कहीं न कहीं पुलिस की कार्यशैली लापरवाह बनी रही। गश्त के सिपाही व नजदीकी चौकी पुलिस घटना के समय सोती रही। अपराधी काफी देर तक डकैती की घटना को अंजाम देकर भागने में कामयाब रहे। कार्रवाई के बारे में डीआइजी का कहना है कि प्रथम ²ष्टया ईगल टीम के दो सिपाहियों की लापरवाही सामने पाई गई है। जिसके चलते उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इसके अलावा घटना के समय किसकी- किसकी लापरवाही रही इसकी जांच अपर एसपी को सौंपी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.