Move to Jagran APP

पटाखा दुकान विस्फोट में चार हुई मृतकों की संख्या

संवाद सहयोगी अतर्रा (बांदा) : बिसंडा कस्बे में गुरुवार रात पटाखा दुकान में विस्फोट से मकान गि

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 10:42 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 10:42 PM (IST)
पटाखा दुकान विस्फोट में चार हुई मृतकों की संख्या
पटाखा दुकान विस्फोट में चार हुई मृतकों की संख्या

संवाद सहयोगी अतर्रा (बांदा) : बिसंडा कस्बे में गुरुवार रात पटाखा दुकान में विस्फोट से मकान गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या चार हो गई है। मृतकों में दो सगे भाई हैं। लखनऊ से आई राष्ट्रीय आपदा बचाव दल (एनडीआरएफ) ने भी बचाव कार्य में स्थानीय प्रशासन की मदद की। एसपी ने घटना की वजह पता लगाने के लिए टीम गठित की है।

loksabha election banner

बिसंडा थानाक्षेत्र के कोर्रही गांव निवासी नफीस (32) की कस्बे के देवीनगर मोहल्ले में आतिशबाजी विक्रय की दुकान थी। गुरुवार शाम उसकी आतिशबाजी दुकान में विस्फोट हो गया था जिससे किराए की दुकान समेत मकान का आगे का हिस्सा ढह गया था। पुलिस व प्रशसानिक अधिकारियों के साथ दमकल कर्मियों ने एक घायल सहित चार शव देर रात तक मलबे से निकलवाए। हादसा बड़ा होने से लखनऊ की एनडीआरएफ टीम को भी बुलाया गया था। रेस्क्यू अभियान पूरा होने के बाद अस्पताल में परिवारीजन ने मृतकों की पहचान की। इसमें पटाखा विक्रेता नफीस खां, उसकी दुकान में काम करने वाले शाहरूख (19) उसका भाई सलमान (16) मोहल्ला लख्मी थोक बिसंडा रामफल (15) मोहल्ला जहबर थोक बिसंडा के रूप में पहचान हुई। वहीं शिवलखन (17) देवीनगर मोहल्ला को जिला अस्पताल से हालत नाजुक होने पर एलएलआर हास्पिटल (हैलट) कानपुर रेफर किया गया।

पटाखे बनाते समय हुआ विस्फोट

जिला अस्पताल में शिवलखन के परिवारीजन व कस्बावासियों ने बताया कि पटाखे बनाते समय विस्फोट हुआ है। एक बड़े व एक छोटे सिलेंडरों में धमाके से हादसा बड़ा हो गया।

अग्निशमन अधिकारी बोले, गैस रिसाव से हुआ हादसा

हालांकि इस संबंध में मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनूप ¨सह व थाने की पुलिस का कहना है कि खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर से गैस रिसाव होने में आग लगने से घटना हुई है।

पुलिस ने जांच के लिए गठित की टीम

एसपी गणेश साहा ने बताया कि घटना की वास्तविकता का पता लगाने के लिए जांच टीम गठित की गई है। जल्द वजह का खुलासा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.