Move to Jagran APP

बांदा में एक तरफा करता था प्यार, शादी से इन्कार पर की वारदात

संवाद सहयोगी अतर्रा एक तरफा प्रेम में पागल युवक ने भाई की साली की कुल्हाड़ी मार हत्या

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:52 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 11:52 PM (IST)
बांदा में एक तरफा करता था प्यार, शादी से इन्कार पर की वारदात
बांदा में एक तरफा करता था प्यार, शादी से इन्कार पर की वारदात

संवाद सहयोगी अतर्रा : एक तरफा प्रेम में पागल युवक ने भाई की साली की कुल्हाड़ी मार हत्या कर खुद जान दे दी थी। युवक ने दशहरे में ही शादी करने का प्रस्ताव दिया था। दोनों के स्वजन राजी थे, पर युवती ने प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया। शनिवार को कमरे में बुलाकर फिर उसने युवती पर दबाव डाला, बात नहीं मानने पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। मध्य प्रदेश के सतना से आए मृतका के पिता ने रविवार को शादी से इन्कार करने पर हत्या किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया।

loksabha election banner

अतर्रा ग्रामीण के मजरा महदू पुरवा निवासी लल्लू की शादी 18 अप्रैल 2018 को मध्यप्रदेश के सतना जिले के सिंहपुर थानांतर्गत ग्राम कोरगवां निवासी मुन्ना की पुत्री काजल के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही काजल की छोटी बहन प्रिया उर्फ मोनू अक्सर बड़ी बहन की ससुराल में रहती थी। स्वजन बताते हैं कि इसी बीच लल्लू का छोटा भाई नन्हे प्रिया से एकतरफा प्रेम करने लगा। प्रिया के पिता के सामने दशहरा में शादी का प्रस्ताव रखा था। जिसमें प्रिया के पिता मुन्ना खेंगर ने अपनी बड़ी पुत्री, दामाद सहित प्रिया की हामी होने के बाद ही शादी की बात कही थी। नन्हे से शादी के लिए प्रिया तैयार नहीं थी। शनिवार की देर शाम नन्हे बहन के साथ बैठी प्रिया को चारा काटने के बहाने अंदर ले गया था। बातचीत के दौरान कुल्हाड़ी से सिर के पिछले हिस्से में वार कर फरार हो गया। प्रिया की मौके पर ही मौत हो गई। लोकलाज के भय से आरोपित ने भी जरुहा रेलवे क्रासिग के पास ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी। देर रात शव बरामद किया गया। सूचना पर पहुंचे पिता मुन्ना खेंगर ने आरोपित के विरुद्ध पुत्री द्वारा शादी से इंकार करने का आरोप लगाते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। एक तरफा प्रेम में हुई घटना से दोनों परिवारों के स्वजन बदहवाश हैं।

--------------------------------------------

लल्लू के साथ ही रहता था आरोपित

आरोपित नन्हे के माता-पिता का बचपन मे ही देहांत हो गया था। सभी पांचों भाइयों का आपसी बंटवारा भी हो गया था। सभी के हिस्से चार-चार बिस्वा खेती थी। लल्लू जहां पल्लेदारी करता था। वही उसके तीन अन्य बड़े भाई रामेश्वर, जागेश्वर व राजा बटाई के खेत लेकर किसानी करते थे। नन्हे सभी भाइयों का सहयोग तो करता था, लेकिन रहता लल्लू के साथ ही था। बड़े भाई राजा ने बताया कि इतना बड़ा कदम उठाने के पहले हम लोगो से चर्चा करता तो हम लोग लड़की से बात कर उसकी शादी करा देते।

--------------------------------------------

दो दिन बाद प्रिया को जाना था घर

प्रिया के पिता नन्हे ने बताया कि शुक्रवार को नन्हे का फोन मेरे पास आया था। जिसमे वह कह रहा था कि आपकी लड़की को यहां रहते हुए बहुत दिन हो गए हैं और आप लोग शादी की बात कर तारीख तय कर लीजिए। शादी के पहले प्रिया को अपने मायके में ही रहना चाहिए, इसलिए सोमवार को उसे छोड़ने आऊंगा।

----------------------------------

चंद मिनटों में घटना को अंजाम दे फरार हुआ आरोपित

शनिवार की शाम बड़ी बहन के पास बैठी प्रिया को चारा काटने की बात कह अंदर ले जा घटना को अंजाम दे 10 मिनट में निकल कर बाहर चला गया। उस समय घर मे केवल बड़ी बहन काजल व बड़े भाई राजा की पुत्री मंदाकिनी ही मौजूद थी। पुलिस की पूछताछ में मंदाकिनी ने बताया कि वह दूसरे कमरे में मिट्टी से लिपाई कर रही थी। तभी चाचा की जोर जोर से बात करने की आवाज आ रही थी और कुछ मिनट में आवाज आना बंद होने पर मैंने जाकर देखा तो जमीन में प्रिया पड़ी थी और खून बह रहा था। यह देख चाची काजल को बताया। बड़ी बहन काजल ने बताया कि मात्र 10 मिनट में नन्हे के वापस बाहर चले जाने पर ऐसी घटना के बारे में हम सोच नहीं सकते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.