Move to Jagran APP

करवा चौथ विशेष : झुमकी, न हार...सजन दे 'इज्जतघर' का उपहार

अतर्रा तहसील के निजामी नगर (दुबरिया) निवासी आशा बताती हैं कि उनका विवाह दस माह पहले हुई थी। पति संजय करवा चौथ पर उन्हें खास उपहार देने की तैयारी में लगे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 05:22 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 05:37 PM (IST)
करवा चौथ विशेष : झुमकी, न हार...सजन दे 'इज्जतघर' का उपहार
करवा चौथ विशेष : झुमकी, न हार...सजन दे 'इज्जतघर' का उपहार

बांदा [प्रदीप द्विवेदी]। बांदा में इस बार का करवाचौथ यहां की कुछ नवविवाहिताओं के लिए खास होगा। जिन्होंने अपने पति से झुमकी या हार नहीं बल्कि जागरुकता दिखाते हुए इज्जतघर का उपहार मांगा था, जो इन्हें पर्व पर मिलेगा।

loksabha election banner

अतर्रा तहसील के निजामी नगर (दुबरिया) निवासी आशा बताती हैं कि उनका विवाह दस माह पहले हुई थी। पति संजय करवा चौथ पर उन्हें खास उपहार देने की तैयारी में लगे हैं। नगर पालिका से मिले अनुदान से उन्होंने इज्जतघर बनवाया है, जो करवाचौथ पर व्रत तोडऩे के साथ उन्हें पति की तरफ से उपहार के रूप में मिलेगा।

राजनगर अतर्रा निवासी गोमती की शादी इसी साल जून में संतोष कुमार के साथ हुई थी, वह पहले करवाचौथ को लेकर खासी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि शादी के बाद ससुराल आने पर पता चला कि शौचालय नहीं है। उसी समय ठान लिया था कि उन्हें अपने पहले करवाचौथ पर इज्जतघर का उपहार पति से मांगेंगी। जो उन्हें इस पर्व पर मिलने वाला है। वहीं, नरैनी रोड निवासी पूनम देवी का को अपने पहले करवाचौथ पर पति की तरफ से इज्जतघर का उपहार मिलने जा रहा है।

पौधे लगा करवाचौथ मनाएंगी खुशबू

तिंदवारी कस्बे में कबीर नगर की रहने वाली खुशबू गुप्ता पति अपना करवा चौथ का व्रत पूर्ण करने से पहले अपने पति के साथ मिलकर आंगन में अशोक व नीम के पौधे रोपित करेंगी। उनका कहना है कि वे इस तरह पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान देंगीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.