जागरण संवाददाता, बांदा : रेलवे डीआरएम झांसी ने स्टेशन परिसर के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया। नालियां चोक मिलने व वाटर स्टैंड पोस्ट में पानी बहते मिलने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का ख्याल रखने के साथ तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। जहां कमियां हैं उन्हें समय से पूरा कराने को कहा है।

डीआरएम संदीप माथुर आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त यूके तिवारी के साथ शुक्रवार तड़के साढ़े चार बजे अपने स्पेशल निरीक्षण यान से रेलवे स्टेशन पहुंचे। यान में ही दैनिक दिनचर्या के कार्य पूरे करने के बाद करीब सवा 8 बजे सरक्यूलेटिग एरिया में चल रहे निर्माण कार्य को देखा। निर्माण संबंधी जानकारी लेते हुए तेजी से कार्य पूरा कराने को कहा। बाद में आवासों के निरीक्षण में कर्मचारियों से समस्याएं पूछीं। पुताई व आवासों की मरम्मत आदि की जानकारी ली। नालियां चोक मिलने होने के साथ जलनिकासी की समस्या देखकर शीघ्र सुधार लाने को कहा। आरपीएफ थाने के वाहन कर्मचारियों के आवास में मिलने के साथ मालखाने में रखा सामान फैला मिला। इसमें थाना प्रभारी एके जागिड ने बताया कि मालखाने में जगह की दिक्कत है। वाहन खड़ा करने के लिए अलग से गैरेज नहीं है। इस पर डीआरएम ने दोनों का निर्माण थाने के पीछे अलग से करवाने को कहा है। लोकलाबी में चालकों से ठंड व कोहरे के चलते ट्रेनों के संचालन में क्या परेशानी हो रही है जानकारी की। चालकों के रर्निंगरूम की व्यवस्था देखी। मालगोदाम के पास गड्ढे व कीचड़ की स्थिति होने से रोड का निर्माण कराने को कहा। निर्माणाधीन अस्पताल के कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। वाटर स्टैंड पोस्ट का पानी प्लेटफार्म में फैलता मिलने पर ज्वाइंटर लगवाकर सुधराने की सख्त हिदायत दी है। इस मौके पर स्टेशन प्रबंधक बीपी वर्मा, सीसीआइ जयकुमार आदि मौजूद रहे हैं।

-----------------

जीएम के संभावित दौरे को लेकर हुआ निरीक्षण

बांदा : डीआरएम का निरीक्षण विभागीय अधिकारियों ने जीएम इलाहाबाद के संभावित दौरे को लेकर होना बताया। झांसी से आए डीआरएम बांदा में निरीक्षण करने के बाद भीमसेन स्टेशन की ओर रवाना हुए हैं। उन्हें भीमसेन के बीच में पड़ने वाले छोटे-बड़े स्टेशनों की भी व्यवस्थाओं की स्थिति देखनी है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस