जागरण संवाददाता, बांदा : सुपर ब्रांड एंबेस्डर बने डीएम ने गोद लिए गांव कतरावल में मतदान की अलख जगाई। कर्मचारियों व ग्रामीणों के साथ घर पहुंचे और 75 प्रतिशत प्लस मतदान में सहभागी बनने की अपील की। इसके अलावा गोद लिए गांवों में 101 अधिकारियों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली।

डीएम अनुराग पटेल ने प्रशासन पोषण पाठन अभियान के तहत मतदाता जागरूकता कार्य को गोद लिये गांवों में 101 अधिकारियों को ब्रांड एंबेसडर बनाया है। स्वयं अपने गोद लिए गांव डिगवाही एवं कतरावल सुपर ब्रांड एंबेसडर बने हैं। सोमवार को डीएम अनुराग पटेल सहित 101 अधिकारियों ने अपने-अपने गोद लिए गांव में मतदाता जागरूकता उत्सव मनाया। इसमें ग्राम प्रधान, सचिव, आशा, एएनएम, संबंधित गांवों के शिक्षक, रसोईयां, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं आदि शामिल हुए। गांव में भ्रमण के दौरान मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दिया गया। डीएम अनुराग पटेल ने खुद माइक संभालते हुए लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया।

----------------------

मतदाता दिवस पर आनलाइन होगी विभिन्न प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : कोविड को देखते हुए 25 जनवरी को मनाए जाने वाले मतदाता दिवस में प्रशासन आनलाइन निबंध, चित्रकला, पोस्टर आदि प्रतियोगिता आयोजित करेगा। जिसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने बताया कि 25 जनवरी को पूरे देश में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पूरे उत्साह के साथ आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन वर्ष 2011 से किया जा रहा है, उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा है कि स्कूल व शैक्षणिक संस्थाओं में प्रजातांत्रिक मूल्यों के उत्प्रेरण के लिए चुनावों को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाना, विषय पर विभिन्न गतिविधियां हैं। जिसमें निबंध, वाद-विवाद प्रतियोगिता, माक पोल, ड्राइंग और क्विज प्रतियोगिता आदि राष्ट्रीय मतदाता दिवस की पूर्व संध्या पर अथवा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन आनलाइन आयोजित की जाएं। इसके अतिरिक्त सभी कार्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कार्यक्रम करें। सभी अधिकारी व कर्मचारी को मतदाता की शपथ दिलाई जाए। स्कूल व शैक्षणिक संस्थाओं में आनलाइन गतिविधियां व शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने के साथ ही अपने अधीनस्थ सभी कार्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर पूर्वाह्न 11 बजे अथवा सुविधानुसार कोविड गाइडलाइन/ प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुए शपथ दिलाने का कार्यक्रम आयोजित किया जो और उसका फोटोग्राफ्स हैशटैग का प्रयोग करते हुए इंटरनेट मीडिया अथवा वेबसाइट पर अपलोड भी की जाए।

Edited By: Jagran