Move to Jagran APP

दावे फेल, किसानों को नहीं मिला गेहूं का भुगतान

संवाद सहयोगी पैलानी : गेहूं खरीद बंद हुए ढाई माह का समय बीत रहा है, लेकिन अभी तक अधिका

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:58 PM (IST)
दावे फेल, किसानों को नहीं मिला गेहूं का भुगतान
दावे फेल, किसानों को नहीं मिला गेहूं का भुगतान

संवाद सहयोगी पैलानी : गेहूं खरीद बंद हुए ढाई माह का समय बीत रहा है, लेकिन अभी तक अधिकांश किसानों को भुगतान नहीं मिला। जबकि शासन से किसानों को 72 घंटे के अंदर गेहूं का पैसा उनके खाते में भेजने का आदेश है। क्षेत्र के दो दर्जन से ज्यादा किसान भुगतान को लेकर परेशान हैं।

loksabha election banner

क्षेत्र की निवाइच साधन सहकारी समिति में क्षेत्र के किसानों ने चार माह पहले गेहूं बेंचा था। गेहूं की रकम खातों में आज तक नहीं पहुंची। किसानों ने जिलाधिकारी से गेहूं का भुगतान दिलाने की गुहार लगाई है। बिना रुपये किसानों के कई जरूरी कार्य रुके हुए हैं। क्षेत्र के खप्टिहाकलां, पिपरहरी, गोखरही आदि गांवों के किसानों का कहना है कि बिक्री की रसीद (6आर) लिए तहसील व जिला स्तरीय अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। पिपरहरी के अमर ¨सह का 91,087 रुपये, खप्टिहाकला के राजू ¨सह के 1,07,317 रुपए व रामआसरे के 81,545 रुपए अभी भी खातें में नहीं पहुंचे। किसान धर्मेंद ¨सह, रामनारायन (गोखरही), अतरहट के शिवशैलेंद्र, अनूप कुमार आदि का पैसा भी खाते में पहुंचने का इंतजार है। निवाइच साधन सहकारी समिति के सचिव राजेंद्र अवस्थी ने बताया कि कोआपरेटिव बैंक पैलानी की लापरवाही से किसानों के खातों तक पैसा नहीं पहुंच पा रहा है।

------

यह गंभीर मामला है। जिन किसानों के गेहूं का पैसा उनके खाते में नहीं पहुंचा, उसकी जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उनका शीघ्र भुगतान दिलाया जाएगा।-राकेश कुमार, एसडीएम पैलानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.