Move to Jagran APP

सीसीटीवी कैमरों से लैस होगा शहर, बढ़ेगी सुरक्षा

जागरण संवाददाता, बांदा : घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पूरे शहर को सीसीटीवी कैमरे से ल

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 10:19 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 10:19 PM (IST)
सीसीटीवी कैमरों से लैस होगा शहर, बढ़ेगी सुरक्षा
सीसीटीवी कैमरों से लैस होगा शहर, बढ़ेगी सुरक्षा

जागरण संवाददाता, बांदा : घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पूरे शहर को सीसीटीवी कैमरे से लैस करने की योजना तैयार की गई है। योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए अधिकारी मैप तैयार कर रहे हैं। इसके लिए चौकियों के पुलिस कर्मियों की ओर से सर्वे कराया जा रहा है। व्यापारियों से भी सहयोग करने के लिए अधिकारी बात कर रहे हैं।

loksabha election banner

अपराधियों पर नकेल कसने के लिए एसपी गणेश साहा ने सुरक्षा की ²ष्टि से पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने का निर्णय लिया है। उनके निर्देश पर योजना को पूरा करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। इसके नोडल अधिकारी सीओ सिटी राघवेंद्र को बनाया गया है। नोडल अधिकारी का कहना है कि शहर की बड़ी दुकानों व घरों के साथ प्रमुख चौराहों व गालियों में भी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। जगह-जगह पर पुलिस सुरक्षा संबंधी बोर्ड लगवाए जाएंगे। इससे घटनाओं में कमी दिखाई पड़ेगी। शहर में तकरीबन एक हजार कैमरे लगवाने की कार्ययोजना चल रही है। इसके लिए सक्षम व्यापारियों को भी सहयोग करने के लिए तैयार किया जा रहा है। व्यापारियों से बैठक कर इस संबंध में सहमति बनाई जाएगी। मोहल्ला मर्दननाका, कटरा, किरन कालेज, खांईपार आदि जगहों को फौरी तौर पर कैमरे लगवाने के लिए ¨चहित किया गया है। इसके अलावा शहर में पुलिस विभाग की ओर से 12 कैमरे राणा प्रताप चौक, अलीगंज चौकी, पुलिस लाइन आदि लगवाए गए थे। नगर पालिका से भी तकरीबन 17 कैमरे पहले से लगे हैं। जो कैमरे काम नहीं कर रहे हैं उनकी मरम्मत कराई जाएगी। जो खराब हैं उनकी जगह दूसरे कैमरे लगेंगे। जिससे किसी भी घटना के होने पर अपराधी पुलिस की नजर से बच न सके।

---------------------------------

व्यापारियों को किया जाएगा सम्मानित

बांदा : नोडल अधिकारी ने बताया कि जिन व्यापारियों की ओर से कैमरों के लगवाने में सहयोग किया जाएगा। उनको पुलिस विभाग की ओर से प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। जिससे उनका मनोबल बढ़ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.