Move to Jagran APP

टीकाकरण में झलका उत्साह, 5907 लोगों ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता बांदा स्वास्थ्य विभाग 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव अभियान चला रहा है। जिले मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 10:41 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 10:41 PM (IST)
टीकाकरण में झलका उत्साह, 5907 लोगों ने लगवाया टीका
टीकाकरण में झलका उत्साह, 5907 लोगों ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, बांदा: स्वास्थ्य विभाग 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव अभियान चला रहा है। जिले में कोरोना टीका लगवाने को लेकर लोगों में उत्साह है। 5907 लोगों ने खुद केंद्रों में जाकर टीका लगवाया है। अधिकारियों ने केंद्रों में जाकर वैक्सीनेशन का जायजा लिया है।

loksabha election banner

जनपद में टीका उत्सव को लेकर सोमवार को 94 केंद्रों में टीकाकरण करने की व्यवस्था की गई थी। हर जगह चार से छह कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। सीएमओ डॉ. एनडी शर्मा, डिप्टी सीएमओ डॉ. एमसीपाल व अन्य अधिकारियों ने हर केंद्र की स्थिति देखी है। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी भी टीकाकरण का जायजा लेने पहुंचे। 8100 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। जिला अस्पताल में चार सत्र स्थल बनाए गए थे। जहां सीएमएस डॉ. उदयभान सिंह खुद मौजूद रहे। हर लाभार्थी को टीका लगाने के बाद कुछ देर के लिए चिकित्सीय निगरानी के लिए रोका गया। सीएमओ ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाना अनिवार्य है। इसके साथ बचाव के नियमों का भी पालन करें।

------

टीका उत्सव मनाया

बांदा: राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम, द्वितीय, तृतीय इकाई ने जनजागरुकता संगोष्ठी कर टीका उत्सव मनाया। शिक्षक डॉ.राजनारायण सिंह, विनोद सिंह, जयप्रकाश सिंह, जितेंद्र कुमार ने टीकाकरण करवाया। मंगलवार को स्वयंसेवी छात्राएं अपने आसपास के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुकता अभियान चलाएंगी। -वि.

ढाई सौ लोगों ने कराई जांच

बांदा: जिला अस्पताल में बाहर से आने वाले जांच को कोरोना जांच कराने पहुंच रहे हैं। सोमवार को करीब ढाई सौ लोग जांच कराने पहुंचे। अस्पताल के दो सेंटरों से सभी की जांच की गई है।

रेलवे स्टेशन व रोडवेज में हुई जांच

- डीएम आनंद कुमार सिंह के निर्देश पर चिकित्सीय टीमें रोडवेज व रेलवे स्टेशनों में शिविर लगा रहे हैं। बाहर से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रेनिग करने के साथ कोरोना की जांच की जा रही है। सभी को मॉस्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने को कहा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.