Move to Jagran APP

चित्रकूट के मेले के लिए रोडवेज लगाएंगा 140 बसें

जागरण संवाददाता बांदा दीपदान मेले को लेकर चित्रकूट जाने वाले कामतानाथ श्रद्धालुओं की लाखों

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 11:23 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 11:23 PM (IST)
चित्रकूट के मेले के लिए रोडवेज लगाएंगा 140 बसें
चित्रकूट के मेले के लिए रोडवेज लगाएंगा 140 बसें

जागरण संवाददाता, बांदा : दीपदान मेले को लेकर चित्रकूट जाने वाले कामतानाथ श्रद्धालुओं की लाखों की संख्या में भीड़ रहती है। इसके लिए परिवहन निगम ने मंडल के चारों डिपों से 140 बसों का बेड़ा लगाया है। 13 से 17 नवंबर तक यात्रियों के लिए 24 घंटे साधन उपलब्ध कराने की कार्ययोजना बनी है। इसका रूट मैप भी अधिकारियों की ओर से तैयार किया गया है।

loksabha election banner

परिवहन निगम के रीजन अंतर्गत चारों डिपो बांदा, राठ, महोबा व चित्रकूट में कुल 399 बसें उपलब्ध हैं। इसमें 387 बसों का वर्तमान समय में संचालन हो रहा है। इसमें दीपावली के अवसर पर बांदा डिपो से 45, महोबा 45, राठ 30 व हमीरपुर से 20 बसें चित्रकूट तक के लिए लगाई गई हैं। जिससे श्रद्धालुओं को साधन के लिए भटकना न पड़े। विभाग की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए अलग-अलग स्टाप भी चिहित किए गए हैं। जहां हर समय बसों की उपलब्धता रहेगी। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक परमानंद को विशेष मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिनके निर्देश पर सभी बसों का संचालन किया जाएगा। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि बसों के संचालन के लिए कार्ययोजना तैयार की गई है। इसके अलावा जहां भी यात्रियों की संख्या ज्यादा होगी वहां अलग से रिजर्व बसों को भेजकर साधन उपलब्ध कराया जाएगा।

-------------------------------------

यात्रियों के बैठने व पानी की रहेगी व्यवस्था

- दीपदान मेले को लेकर हर डिपो के स्टाप में यात्रियों के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण को लेकर साधन जल्दी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे भीड़ न ज्यादा बढ़ सके। यात्रियों के पीने के लिए हर स्टाप में पानी की व्यवस्था की गई है। अलग से टैंकर आदि भी लगाए जाएंगे।

--------------------

सभी कार्मिकों के स्थगित किए गए अवकाश

- आरएम संजीव अग्रवाल ने शनिवार को अपने क्षेत्रीय कार्यालय में चारों डिपो के एआरएम के साथ मीटिग की। इसमें उन्होंने निर्देश दिया कि बसों के संचालन में किसी तरह की कोई कमी न आए। यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। सभी एआरएम दीपदान मेले को लेकर एक दूसरे के संपर्क में बने रहें। मेला अवधि के दौरान सभी कार्मिकों के अवकाश स्थागित रहेंगे।

--------------------------------

प्रयागराज व कानपुर से लगाई गईं 225 बसें

- परिवहन निगम के एमडी के निर्देश पर प्रयागराज से चित्रकूट के लिए 175 बसें लगाने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह कानपुर क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय से 50 बसें और चित्रकूट के लिए लगाई जाएंगी। इसमें 40 बसें फतेहपुर की भी शामिल रहेंगी। जबकि 5 बसें किदवई नगर व पांच बसें विकास नगर डिपो की शामिल की गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.