Move to Jagran APP

अनुदान पर ऋण को 120 युवाओं ने दिया साक्षात्कार

जागरण संवाददाता बांदा बेरोजगारी की मार से झेल रहे युवाओं को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन क

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 10:51 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 10:51 PM (IST)
अनुदान पर ऋण को 120 युवाओं ने दिया साक्षात्कार
अनुदान पर ऋण को 120 युवाओं ने दिया साक्षात्कार

जागरण संवाददाता, बांदा : बेरोजगारी की मार से झेल रहे युवाओं को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत 5 से 25 लाख रुपये तक का लोन दिया जा रहा है। इसके लिए उद्योग विभाग ने युवाओं से आवेदन मांगे थे। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में साक्षात्कार के लिए 120 महिला व पुरुष अभ्यर्थी शामिल हुए। इनमें से चयनित अभ्यर्थियों को बैंकों से ऋण दिलाया जाएगा। इसमें उन्हें छूट दी जाएगी।

loksabha election banner

उपायुक्त उद्योग इंद्रदेव शुक्ला की अगुवाई में छह सदस्यीय टीम ने युवाओं का साक्षात्कार लिया। उन्होंने बताया कि आरक्षित वर्ग के युवाओं को 35 फीसदी और सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 25 फीसद ऋण में छूट दी जाएगी। लाभार्थियों को उद्योग में आरक्षित वर्ग के युवाओं को स्वयं का पांच फीसद अंशदान लगाना होगा। जबकि सामान्य वर्ग के लोग 10 फीसदी अंशदान शामिल करेंगे। उन्होंने बताया कि अनुदान व अंशदान की धनराशि घटाकर जो शेष धनराशि बचेगी उसमें सरकार 13 फीसदी छूट देगी। साक्षात्कार में लोन के लिए आईं महिलाओं ने सवालों के जवाब दिए। इनमें से 90 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.