जासं, बलरामपुर : कोरोना के दौर में विधानसभा चुनाव सकुशल कराने की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। सभी 1857 बूथों पर कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए अभी से ही व्यवस्था बनाई जा रही है। इस बार कार्मिकों को ईवीएम, वीवीपैट, मतदाता सूची के साथ सैनिटाइजर, मास्क और थर्मल स्कैनर भी दिया जाएगा। वोट डालने के लिए आने वाले मतदाताओं का थर्मल स्कैनर से तापमान मापा जाएगा। उसके बाद वोट डालने की अनुमति मिलेगी। जिले में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान है। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन तैयारी में लगा है। इसके लिए 16373 कर्मियों का डाटा विभिन्न विभागों से एकत्र किया गया है। सभी कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उसके बाद पोलिग पार्टियां बनाई जाएंगी। इस बार के विधानसभा चुनाव में ड्यूटी करने वाले कर्मियों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। पंचायत चुनाव के दौरान जो लापरवाही हुई उससे सबक लेते हुए विधानसभा चुनाव में सतर्कता बरती जा रही है। सभी कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिए टीका का बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। यह प्रक्रिया शीघ्र पूरी कर ली जाएगी। आनलाइन कर सकते हैं शिकायत :

- अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष ने बताया कि चुनाव कंट्रोल रूम की स्थापना कलेक्ट्रेट परिसर में कर दी गई है। चुनाव संबंधित शिकायत आनलाइन भी दर्ज कराने की व्यवस्था है। निस्तारण की सूचना शिकायतकर्ता को आनलाइन ही दी जाएगी। कोरोना प्रोटोकाल का पालन सख्ती से किया जाएगा। सभी मतदाताओं का थर्मल स्कैनिग किया जाएगा। बुखार होने पर मतदाता को भीड़ खत्म होने पर वोट डालने की अनुमति दी जाएगी। शारीरिक दूरी का पालन सभी को करना होगा। पोलिग पार्टियों को सैनिटाइजर, मास्क भी दिया जाएगा। यहां कर सकते हैं शिकायत :

- चुनाव शिकायत प्रकोष्ठ प्रभारी सहायक भू-लेख अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास्तव को बनाया गया है। कोई भी व्यक्ति आचार संहिता उल्लंघन समेत चुनाव से जुड़ी अन्य शिकायतें मोबाइल नंबर 9450517173 पर कर सकता है। बताया कि अब तक सिर्फ मतदान पहचान पत्र न मिलने की शिकायत कुछ लोगों ने दर्ज कराई है।

Edited By: Jagran