संवादसूत्र, बलरामपुर : निर्वाचन ड्यूटी संबंधी तैयारी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें स्कूल प्रबंधकों को अपने वाहनों का फिटनेस करा लेने की सलाह दी गई। विद्यालय वाहन सुरक्षा समिति और जिला सड़क सुरक्षा समिति की संयुक्त बैठक अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष की अध्यक्षता में हुई।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविद कुमार यादव ने कहा कि सभी विद्यालयों के प्रबंधक अपने यहां के सभी वाहनों की फिटनेस समय से करवा लें। निर्वाचन में उनके वाहनों की ड्यूटी लगाई जाएगी। इस दौरान यदि कोई भी वाहन अनफिट पाया गया तो जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई की जाएगी। अपर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी विद्यालय प्रबंधकों का यह भी दायित्व है कि वह अपने यहां के सभी कर्मियों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करा लें। साथ ही चीनी मिल प्रबंधन को गन्ना क्रय वाहनों पर ओवरलोडिग रोकने की हिदायत दी गई। कहा कि वाहनों में रिफ्लेक्टर जरूर लगवाएं जिससे मार्ग दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। एडीएम ने अधिशासी अधिकारी एवं परिवहन विभाग को जाम का कारण बने ई-रिक्शा को भी व्यवस्थित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी, पुलिस,परिवहन विभाग तीनों मिलकर चुनाव ड्यूटी में लगाए गए वाहनों को खड़ा करने की व्यवस्था परेड ग्राउंड में अभी से कर लें। जिला विद्यालय निरीक्षक गोविद राम,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. रामचंद्र, यातायात प्रभारी वीरेंद्र यादव मौजूद रहे।

----------

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पुलिस कटिबद्ध

विधानसभा चुनाव 2022 को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए पुलिस बल पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। चुनाव में ऐसे सभी लोग जो व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं, उनको चिन्हित किया गया है और उनके विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। साथ ही जनमानस में मत का प्रयोग करने के लिए जागरूकता व सुरक्षा की भावना उत्पन्न की जा रही है।

-नम्रता श्रीवास्तव, एएसपी बलरामपुर

Edited By: Jagran