Move to Jagran APP

बजट के फेर में उलझ गया 200 सड़कों के निर्माण

ह्मश्रड्डस्त्र ष्श्रठ्ठह्यह्लह्मह्वष्ह्लद्बश्रठ्ठ श्चद्गठ्ठस्त्रद्बठ्ठद्द ढ्डद्गड्डष्ह्वह्यद्ग ढ्डह्वस्त्रद्दद्गह्ल

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 11:38 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 06:07 AM (IST)
बजट के फेर में उलझ गया 200 सड़कों के निर्माण
बजट के फेर में उलझ गया 200 सड़कों के निर्माण

रमन मिश्र, बलरामपुर

loksabha election banner

जनपद सृजन के 22 साल बीतने के बाद भी जिले में कोई मुकम्मल सड़क नहीं है। जिले में 200 से अधिक सड़कों को कायाकल्प की दरकार है। 28 करोड़ रुपये की कार्ययोजना दिसंबर में भेजी गई थी। जिला योजना से 50 लाख रुपये लोक निर्माण विभाग को मिल सके हैं। अन्य किसी मद से फूटी कौड़ी तक नहीं मिली। अफसर इस माह बजट मिलने की उम्मीद लगाए हैं। उधर विभाग के एक अधिकारी की मानें तो सरकार से बजट मिल भी गया तो मार्च के अंत तक खर्च करने का सवाल ही नहीं उठता। वजह, निविदा प्रक्रिया पूरी करने में करीब माह भर लग जाता है। ऐसे में बजट को सरेंडर करना पड़ सकता है।

इन सड़कों की बदलनी है सूरत : जिले के गैंसड़ी व तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाली 84 सड़कों की विशेष मरम्मत एवं नवीनीकरण के लिए लोनिवि प्रांतीय खंड ने 28 करोड़ रुपये बजट की मांग की थी। तुलसीपुर विधानसभा में भगतापुर-उदयपुर संपर्क मार्ग, बेलीपुरवा, मिर्जापुर से खुटवा गांव, मुड़िला-मिर्जापुर-बेला, मुरावनडीह, नैकहाडीह, शिवपुरा बरदौलिया से देवपुरा मंदिर संपर्क मार्ग समेत 51 सड़कों का निर्माण होना है। जबकि गैंसड़ी में संग्रामपुर, बेतहनिया, बनकटवा थारू, विशुनपुर से ठकुरापुर, गौरा बगनहा, भुसहर पुरई, बेनीनगर गैंसड़ी जरवा व जीतपुर संपर्क मार्ग समेत 31 सड़कों की मरम्मत कराई जानी है।

जिम्मेदार के बोल : अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड लोनिवि मेघ प्रकाश ने कहाकि सड़कों के नवीनीकरण व विशेष मरम्मत के लिए 28 करोड़ रुपये की दरकार है। धनराशि के अभाव में सड़कों की मरम्मत व निर्माण कार्य प्रभावित है। मार्च के पहले सड़क मरम्मत पूरा कराने का लक्ष्य था, लेकिन अब तक बजट नहीं मिल सका है। यदि इस माह बजट मिल भी जाता है, तो निविदा प्रक्रिया पूरी होना भी मुश्किल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.