Move to Jagran APP

राप्ती लाल निशान के पार, आवागमन दुश्वार

बलरामपुर : राप्ती नदी खतरे के निशान 104.620 को पार 104.630 पर बह रही है। नदी का जलस्तर

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 12:14 AM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 12:14 AM (IST)
राप्ती लाल निशान के पार, आवागमन दुश्वार
राप्ती लाल निशान के पार, आवागमन दुश्वार

बलरामपुर : राप्ती नदी खतरे के निशान 104.620 को पार 104.630 पर बह रही है। नदी का जलस्तर आधा सेंटीमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से बढ़ रहा है। नदी के तटवर्ती गांव के लोगों को बाढ़ की आशंका सताने लगी है। बीते दिनों खरझार नाले में आए उफान से कई गांव पानी से घिरे हुए हैं। सेमरी-खैरहनया मार्ग पर गंजड़ी समय माता मंदिर के पास डिप पर पानी का तेज बहाव होने के कारण नाव लगा दी गई है। भुजेहरा, पुरवा, पूरनपुर, गंजड़ी, ठाकुरपुरवा, रग्घूपुरवा, चिन्नूपुरवा, लछुवापुर, खैरहनिया, टेढ़ी मैनहवा, सररा, सेमरी, उदईपुर व नवीनगर के लोग नाव से आवागमन कर रहे हैं। ललिया-हरिहरगंज मार्ग पर लौकहवा गांव के पास पानी के तेज बहाव से आवागमन प्रभावित है। तुलसीपुर-हरैया मार्ग पर संपर्क मार्ग कट जाने से आवागमन प्रभावित हो गया है। जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने सभी बाढ़ चौकियों को सतर्क कर दिया है। साथ ही बाढ़ व कटान प्रभावित क्षेत्रों की बराबर निगरानी का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

बरसात से बढ़ी परेशानी :

-रविवार की भोर व दोपहर में हुई बरसात से आम जनजीवन प्रभावित है। तुलसीपार्क, पहलवारा समेत कई मुहल्लों में जलभराव से लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। रुक-रुक कर हुई हल्की बारिश से उमस बढ़ गई। जिससे लोगों को दिक्कतें उठानी पड़ी। बिजली की आवाजाही ने लोगों की परेशानी को और बढ़ा दिया।

बाढ़ के नाम निवाले पर डाका

-उतरौला : बाढ़ के नाम पर कोटेदार कार्डधारकों से खाद्यान्न की कटौती कर रहे हैं। क्षेत्र के पिपरा एकडंगा गांव में प्रत्येक कार्डधारक से दो किलो गेहूं व चावल की कटौती की जा रही है। पुष्पा, सुभद्रा, तहरुन्निशा, साफिया, रामकला, बड़का, आमिना, शफीकुन का आरोप है कि इस माह खाद्यान्न में बाढ़ के नाम पर शासन से कटौती करने की बात कहकर कोटेदार ने कम राशन दिया है। इसी तरह अल्लीपुर बुजुर्ग में भी उपभोक्ताओं ने कम राशन मिलने की शिकायत की। पूर्ति निरीक्षक गिरीश वर्मा ने बताया कि बाढ़ के नाम पर किसी प्रकार की कटौती का निर्देश नहीं है। खाद्यान्न कटौती की शिकायतें मिलीं हैं। जांच कर संबंधित कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.