Move to Jagran APP

Nagar Nikay Chunav : गैंसड़ी नगर पंचायत का नतीजा आएगा सबसे पहले, आखिर में बलरामपुर, 13 मई को आएगा नतीजे

नगर निकाय चुनाव के मतों की गणना कराने की प्रशासनिक तैयारी तेजी से की जा रही है। 13 मई को सुबह आठ बजे पांचों नगर निकायों की एक साथ मतगणना शुरू की जाएगी। सबसे पहले गैंसड़ी नगर पंचायत का परिणाम आने की संभावना जताई जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Riya PandeyPublished: Tue, 09 May 2023 05:48 PM (IST)Updated: Tue, 09 May 2023 05:48 PM (IST)
Nagar Nikay Chunav : गैंसड़ी नगर पंचायत का नतीजा आएगा सबसे पहले, आखिर में बलरामपुर, 13 मई को आएगा नतीजे
13 मई को सुबह आठ बजे पांचों नगर निकायों की एक साथ मतगणना शुरू की जाएगी।

संवादसूत्र, बलरामपुर : नगर निकाय चुनाव के मतों की गणना कराने की प्रशासनिक तैयारी तेजी से की जा रही है। 13 मई को सुबह आठ बजे पांचों नगर निकायों की एक साथ मतगणना शुरू की जाएगी।

prime article banner

सबसे पहले डाक मतपत्रों की गणना होगी। इसके बाद निर्धारित मेजों पर एक साथ मतगणना प्रारंभ कर दी जाएगी। सबसे पहले गैंसड़ी नगर पंचायत का परिणाम आने की संभावना जताई जा रही है। नगर पालिका परिषद बलरामपुर का परिणाम सबसे बाद में आएगा।

मतगणना के दौरान सभी को कोरोना प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य रूप से करना है। मतगणना की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

नगर पालिका परिषद बलरामपुर की मतगणना कृषि उत्पादन मंडी समिति भगवतीगंज में 24 मेजों पर और उतरौला की मोहम्मद युसुफ उस्मानी इंटर कालेज में 10 मेजों पर कराई जाएगी। मंडी समिति तुलसीपुर में नगर पंचायत तुलसीपुर की छह मेजों पर, नगर पंचायत गैंसड़ी की चार मेजों पर व नगर पंचायत पचपेड़वा की आठ मेजों पर मतगणना कराने की तैयारी की जा रही है।

अध्यक्ष व सदस्य पदों की मतगणना साथ-साथ होगी। दो मेज सटाकर एक साथ मतगणना कराई जाएगी। निर्वाचन (आरओ) व सहायक निर्वाचन अधिकारी (एआरओ) और उनके स्टाफ के लिए अलग से मेज लगाई जाएगी। प्रत्येक मेज पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, तीन गणना सहायक व एक अतिरिक्त गणना सहायक तैनात किए जाएंगे।

नगर निकाय बलरामपुर में 103, उतरौला में 41, तुलसीपुर में 29, गैंसड़ी में 16 और पचपेड़वा में 33 मतपेटियों में भरे मतों की गणना होनी है। गैंसड़ी नगर में सबसे कम मतपेटियां है। ऐसे में यहां परिणाम सबसे पहले आने की संभावना है। इसके बाद तुलसीपुर नगर पंचायत का परिणाम आ सकता है। तीसरे नंबर पर पचपेड़वा की मतगणना पूरी हो जाएगी। सबसे बाद में बलरामपुर नगर की मतगणना पूरी होगी।

मतगणना से बलरामपुर में अध्यक्ष के 16 व सभासद के 131, उतरौला में अध्यक्ष के आठ व सभासद के 97, तुलसीपुर में अध्यक्ष के 18 व सभासद के 77, गैंसड़ी में अध्यक्ष के 15 व सभासद के 72 और पचपेड़वा में अध्यक्ष के 15 व सभासद के 126 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।

50-50 की बनेंगी गड्डी:

प्रत्येक बूथ के मतपत्रों की 50-50 की गड्डी बनाई जाएगी। मतपत्र लेखा से मिलान किया जाएगा। 50 से कम मतपत्र बचते हैं तो उसकी एक अलग गड्डी बनाई जाएगी।

अधिकारी कार्मिक एवं प्रशिक्षण प्रभारी संजीव कुमार मौर्य ने कहा कि मतगणना में कार्मिकों को निष्पक्षता, कर्तव्यनिष्ठा, पारिदर्शिता, सुचिता व समयबद्धता का पालन करना अनिवार्य है। मतगणना सहायक व पर्यवेक्षकों को इसी पंचसूत्र का पालन करने का निर्देश दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.